Move to Jagran APP

KKR के 'मिस्ट्री स्पिनर' ने IPL 2020 में बनाया रिकॉर्ड, कोई भी नहीं कर पाया ये कमाल

IPL 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने अकेले दम पर दिल्ली कैपिटल्स की आधी टीम को पवेलियन भेजने का काम किया और आइपीएल 2020 में सबसे पहले पांच विकेट हॉल लेने का कमाल किया।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 06:59 PM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 09:29 PM (IST)
KKR के 'मिस्ट्री स्पिनर' ने IPL 2020 में बनाया रिकॉर्ड, कोई भी नहीं कर पाया ये कमाल
वरुण चक्रवर्ती कोलकाता के लिए खेल रहे हैं। (PTI फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 का 42वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच अबू धाबी के मैदान पर खेला गया। इस मैच में कोलकाता की टीम की ओर से मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने कमाल किया। वरुण चक्रवर्ती ने अकेले दम पर दिल्ली की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया। आइपीएल 2020 में किसी भी गेंदबाज ने पहली बार एक पारी में पांच विकेट अपने नाम किए हैं।

loksabha election banner

वरुण चक्रवर्ती ने दिल्ली के खिलाफ अपने कोटे के 3 ओवरों में 12 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। वरुण चक्रवर्ती ने पहले रिषभ पंत, फिर शिमरोन हेटमायर, इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर को चलता किया। चौथे सफलता उन्होंने मार्कस स्टोइनिस को आउट कर हासिल की। पांचवें विकेट के तौर पर वरुण चक्रवर्ती ने अक्षर पटेल को क्लीन बोल्ड कर दिया। हालांकि, अगले यानी अपने चौथे ओवर में वे एक भी विकेट नहीं निकाल सके।

IPL में केकेआर के लिए बनाया रिकॉर्ड

कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से आइपीएल के इतिहास में पांच विकेट लेने वाले वे दूसरे गेंदबाज हैं, जबकि पहले भारतीय खिलाड़ी हैं, जिन्होंने केकेआर के लिए 5 विकेट हॉल हासिल किया है। वरुण चक्रवर्ती से पहले केकेआर के लिए सिर्फ सुनील नरेन ही एक पारी में पांच विकेट चटका पाए थे। नरेन ने 19 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे, जबकि वरुण चक्रवर्ती ने 4 ओवर में 20 रन देकर 5 विकेट हासिल किए।

वरुण चक्रवर्ती इस सीजन में कुछ और अच्छी परफॉर्मेंस दे चुके हैं। एक मैच में उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को भी फंसाया था। इस तरह वे केकेआर के लिए अच्छे खिलाड़ी साबित हो रहे हैं। खास बात ये है कि वे रन भी बचाने में सफल हो रहे हैं। दिल्ली के खिलाफ 59 रन से मिली जीत में भी उनका अहम योगदान देखने को मिला है, क्योंकि उन्होंने खतरनाक बल्लेबाजों को आउट किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.