Move to Jagran APP

जसकरण मल्होत्रा ने 16 छक्के जड़ते हुए खेली 172 रन की तूफानी पारी, तोड़ डाला एबी डिविलियर्स का रिकार्ड

जसकरण वनडे में नंबर पांच पर बल्लेबाजी करते हुए सर्वोच्च स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए। उन्होंने एबी डिविलियर्स को पछाड़ा जिन्होंने 2015 विश्व कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ नंबर पांच पर खेलते हुए 66 गेंदों पर 162 रन बनाए थे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 10 Sep 2021 12:08 AM (IST)Updated: Fri, 10 Sep 2021 12:47 AM (IST)
जसकरण मल्होत्रा ने 16 छक्के जड़ते हुए खेली 172 रन की तूफानी पारी, तोड़ डाला एबी डिविलियर्स का रिकार्ड
अमेरिका के बल्लेबाज जसकरण मल्होत्रा- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंटरनेशनल क्रिकेट में कोई ना कोई रिकार्ड बनते ही रहते हैं। गुरुवार को न्यू पपुआ गिनी के खिलाफ खेलने उतरे अमेरिका के बल्लेबाज ने ऐसा पारी खेली जिसने इतिहास रच दिया। ओमान में खेली जा रही दो वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में पपुआ न्यू गिनी (पीएनजी) के खिलाफ जसकरण ने तूफानी बल्लेबाजी की और 124 गेंद पर 173 रनों की धमाकेदार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 16 छक्के और चार चौके जड़े।

loksabha election banner

अमेरिकी क्रिकेटर जसकरण मल्होत्रा ने वनडे क्रिकेट में छह गेंद पर छह छक्के लगाने का अनोखा कारनामा किया है। जसकरण ने अंतिम ओवर में गौड़ी टोका के ओवर में छह गेंद पर छह छक्के लगाए। गिब्स ने साल 2007 में नीदरलैंड्स के खिलाफ छह गेंद पर छह छक्के लगाए थे।

6 गेंद पर 6 छक्के लगाने वाले चौथे बल्लेबाज

वह वनडे क्रिकेट के इतिहास में ऐसा करने दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स के बाद दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं, जबकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा करने वाले वह चौथे खिलाड़ी हैं। भारत के युवराज सिंह और वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में छह गेंदों पर छह छक्के जड़ चुके हैं।

एबी डिविलियर्स का तोड़ा रिकार्ड

जसकरण वनडे में नंबर पांच पर बल्लेबाजी करते हुए सर्वोच्च स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए। उन्होंने एबी डिविलियर्स को पछाड़ा, जिन्होंने 2015 विश्व कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ नंबर पांच पर खेलते हुए 66 गेंदों पर 162 रन बनाए थे।

जसकरण की पारी के दम पर अमेरिका ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 272 रनों का लक्ष्य पीएनजी को दिया। जवाब में न्यू पपुआ गिनी की टीम महज 137 रन पर ही ढेर हो गई। मुकाबले में अमेरिका की टीम ने 134 रन से जीत हासिल की। 172 रन की तूफानी पारी खेलने वाले जसकरण को ही मैन आफ द मैच चुना गया ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.