Move to Jagran APP

न्यूज़ीलैंड के इस दिग्गज की आंधी में उड़ा पाकिस्तान, 47 रन से जीता पहला वनडे

न्यूजीलैंड ने पहले वनडे मैच में पाकिस्तान को 47 रन से मात दी।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 08 Nov 2018 10:41 AM (IST)Updated: Thu, 08 Nov 2018 11:19 AM (IST)
न्यूज़ीलैंड के इस दिग्गज की आंधी में उड़ा पाकिस्तान, 47 रन से जीता पहला वनडे
न्यूज़ीलैंड के इस दिग्गज की आंधी में उड़ा पाकिस्तान, 47 रन से जीता पहला वनडे

अबुधाबी, जेएनएन। ट्रेंट बोल्ट एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले न्यूजीलैंड के तीसरे गेंदबाज बने जिससे उनकी टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ तीनों मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में 47 रन से जीत दर्ज करके 1-0 से बढ़त हासिल की।

loksabha election banner

पाकिस्तान के सामने 267 रन का लक्ष्य था लेकिन तेज गेंदबाज बोल्ट ने फखर जमां (एक), बाबर आजम (शून्य) और मोहम्मद हफीज (शून्य) को आउट करके उसका स्कोर तीन विकेट पर आठ रन कर दिया। पाकिस्तान इन शुरुआती झटकों से आखिर तक नहीं उबर पाया और उसकी पूरी टीम 47.2 ओवर में 219 रन पर आउट हो गई। बोल्ट ने 54 रन देकर तीन विकेट लिए।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अनुभवी रॉस टेलर (80) और टॉम लैथम (68) के अर्धशतकों की मदद से नौ विकेट पर 266 रन बनाए थे। पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी और शादाब खान ने चार-चार विकेट लिए।

अपने बच्चे के जन्म के कारण टी-20 श्रृंखला में न्यूजीलैंड की 0-3 से हार में नहीं खेलने वाले बोल्ट ने कहा, ‘वापसी पर जीत हासिल करके अच्छा लग रहा है। इस मैच में नयी गेंद की भूमिका अहम थी और हम जानते थे कि शुरू में विकेट लेने से लक्ष्य हासिल करना मुश्किल हो जाएगा।’

पाकिस्तान शुरू में लड़खड़ा गया और एक समय उसका स्कोर छह विकेट पर 85 रन था। इसके बाद सरफराज अहमद (64) और इमाद वसीम (50) ने सातवें विकेट के लिए 103 रन जोड़े लेकिन इससे हार का अंतर ही कम हो पाया।

न्यूजीलैंड की तरफ से कोलिन डी ग्रैंडहोम ने दो और लॉकी फर्गुसन ने तीन विकेट लेकर बोल्ट का अच्छा साथ दिया।

बोल्ट से पहले न्यूजीलैंड की तरफ से डैनी मॉरीसन (बनाम भारत, नेपियर 1999) और शेन बॉंड (बनाम आस्ट्रेलिया, होबार्ट 2007) ने वनडे में हैट्रिक ली थी। दोनों टीमों के बीच अगला मैच शुक्रवार को अबुधाबी में ही खेला जाएगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.