Move to Jagran APP

एक मैच में दो गेंदबाजों ने लिए 5-5 विकेट लेकिन टे पर भारी पड़े टॉम

टे और टॉम ने अपनी-अपनी टीमों के लिए घातक गेंदबाजी की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 28 Jan 2018 07:32 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jan 2018 09:02 AM (IST)
एक मैच में दो गेंदबाजों ने लिए 5-5 विकेट लेकिन टे पर भारी पड़े टॉम
एक मैच में दो गेंदबाजों ने लिए 5-5 विकेट लेकिन टे पर भारी पड़े टॉम

 संजय सावर्ण, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया व इंग्लैंड के बीच खेला गया पांचवां वनडे मुकाबला दो तेज गेंदबाजों के बीच की कड़ी टक्कर रही। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया व इंग्लैंड दोनों की तरफ से एक-एक तेज गेंदबाज ने अपनी टीम के लिए 5-5 विकेट लिए। इन दोनों की टक्कर तो धमाकेदार रही ही लेकिन इस मैच में आखिरकार बाजी मारी इंग्लैंड ने। हालांकि दो तेज गेंदबाजों की आपस की प्रतिस्पर्द्धा ने इस मैच को और रोमांचक बना दिया। 

loksabha election banner

टे और टॉम की कड़ी टक्कर

पर्थ में खेले गए पांचवें वनडे मुकाबले में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के दो तेज गेंदबाजों के बीच की कड़ी टक्कर ने मैच को और रोमांचक बना दिया। इस मैच में इंग्लैंड की तरफ से टॉम कुरान और ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एंड्रयू टे ने अपनी-अपनी टीम के लिए पांच-पांच विकेट लिए। इन दोनों खिलाड़ियों बेशक पांच-पांच विकेट लिए लेकिन टॉम रन और इकानॉमी रेट के मामले में टे पर भारी पड़े। 

एंड्रयू टे का प्रदर्शन

इस मैच में इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता मिला। इंग्लैंड के शुरुआती बल्लेबाजों ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई लेकिन टे की घातक गेंदबाजी के आगे इंग्लिश बल्लेबाज बेबस नजर आए और पूरी टीम 47.4 ओवर में 259 रन पर ऑल आउट हो गई। टे ने 9.4 ओवर में 46 रन देकर 5 विकेट लिए। उनका इकानॉमी रेट 4.75 का रहा। उन्होंने इंग्लैंड के जेसन रॉय, जो रूट, जोस बटलर, डेविड विले और जैक बेल को आउट किया। 

टॉम कुरान ने दिया करारा जबाव

टे की घातक गेंदबाजी की जबाव टॉम ने दिया और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर, ग्लेन मैक्सवेल, टिम पेन, मिचेल स्टार्क और एडम जंपा को आउट किया। टॉम ने 9.2 ओवर में 35 रन देकर 5 विकेट लिए। उनका इकानॉमी रेट 3.75 का रहा। टॉम की घातक गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 48.2 ओवर में 247 रन पर ऑलआउट कर दिया और इस मुकाबले को 12 रन से जीत लिया। 

टे और टॉम का वनडे सीरीज में प्रदर्शन

इन दोनों गेंदबाजों ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में अपनी-अपनी टीमों के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। एंड्रयू टे ने इस सीरीज में कुल 4 मैच खेले और उसमें उन्होंने 8 विकेट लिए। 46 रन देकर 5 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्सन रहा। वहीं इंग्लैंड के टॉम कुरान ने इस वनडे सीरीज में कुल दो मैच खेले जिसमें उनके नाम पर कुल 6 विकेट रहे। टॉम ने आखिरी मैच में 35 रन देकर पांच विकेट लिए जो उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.