Move to Jagran APP

पाकिस्तान की धमाकेदार जीत से Test Championship टेबल में बड़ा बदलाव, जानिए भारत की स्थिति

पाकिस्तान की टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल करने के साथ ही भारत को पछाड़ दिया है। इस वक्त आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप टेबल पर एशिया की टीमों का दबदबा है। श्रीलंका पाकिस्तान और भारत की टीमों ने पहले तीन स्थान पर कब्जा जमाया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 08 Dec 2021 05:41 PM (IST)Updated: Thu, 09 Dec 2021 12:14 AM (IST)
पाकिस्तान की धमाकेदार जीत से Test Championship टेबल में बड़ा बदलाव, जानिए भारत की स्थिति
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबल में जीत हासिल कर अपनी स्थिति टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में मजबूत की थी। पाकिस्तान की टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल करने के साथ ही भारत को पछाड़ दिया है। इस वक्त आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप टेबल पर एशिया की टीमों का दबदबा है। श्रीलंका, पाकिस्तान और भारत की टीमों ने पहले तीन स्थान पर कब्जा जमाया है।

loksabha election banner

ढाका टेस्ट में पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ पारी और 8 रन की शानदार जीत दर्ज की। बारिश से प्रभावित मैच में पाक टीम ने पहली पारी महज 300 रन पर घोषित की थी। इसके बाद शानदार गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान ने बांग्लादेश के पहली पारी में महज 87 रन पर ढेर कर फालोआन दिया और फिर दूसरी पारी में 205 रन पर आलआउट कर मैच अपने नाम कर लिया।

साउथ अफ्रीका दौरे से पहले टीम इंडिया को लगा झटका, जडेजा बाहर, इन खिलाड़ियों का खेलना मुश्किल

इस जीत के बाद टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में बदलाव हुआ है। श्रीलंका अब भी 100 प्रतिशत जीत के साथ पहले स्थान पर है जबकि पाकिस्तान 75 प्रतिशत जीत के साथ दूसरे स्थान पर आ गया है। भारतीय टीम के जीत का प्रतिशतक 58 है और वह तीसरे नंबर पर खिसक गया है। चौथे नंबर पर 29 फीसदी जीत के साथ इंग्लैंड तो वहीं 25 प्रतिशत जीत हासिल करने वाली वेस्टइंडीज पांचवें नंबर पर है।

श्रीलंका ने एक सीरीज खेलकर जो जीत हासिल किया है। पाकिस्तान ने दो सीरीज में 4 मैचों में 3 जीत और एक ड्रा खेला है। भारत ने 3 जीत और 3 ड्रा खेला है जबकि एक में उसे हार मिली है। इंग्लैंड ने एक मैच जीता है दो में उसे हार मिली है। वेस्टइंडीज अब तक एक जीत और तीन हार मिली है।

ICC टेस्ट रैंकिंग में मयंक अग्रवाल ने मारी 31 पायदानों की छलांग, अश्विन बने नंबर 2 आलराउंडर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.