Move to Jagran APP

टीम इंडिया के पेसर्स की तीसरे वनडे में जमकर हुई पिटाई, लुटाए 205 रन और लिए सिर्फ एक विकेट

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में तीन भारतीय तेज गेंदबाजों ने 27.1 ओवर में 205 रन लुटाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 11 Feb 2020 07:22 PM (IST)Updated: Tue, 11 Feb 2020 07:22 PM (IST)
टीम इंडिया के पेसर्स की तीसरे वनडे में जमकर हुई पिटाई, लुटाए 205 रन और लिए सिर्फ एक विकेट
टीम इंडिया के पेसर्स की तीसरे वनडे में जमकर हुई पिटाई, लुटाए 205 रन और लिए सिर्फ एक विकेट

नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम ने 50 ओवर में सात विकेट पर 296 रन बनाए। इस स्कोर को खराब भी नहीं कह सकते क्योंकि बल्लेबाजों ने तो अपना काम कर दिया था, लेकिन दूसरी पारी में इस स्कोर को डिफेंड करने की जिम्मेदारी भारतीय गेंदबाजों पर थी। इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से दो स्पिनर और तीन तेज गेंदबाज मैदान पर उतरे थे। वैसे स्पिनर्स ने तो अपना काम बखूबी किया, लेकिन तेज गेंदबाजों ने भारत को हराने में कोई कसर नहीं छोड़ी और टीम इंडिया के जिस तेज अटैक को विश्वस्तरीय माना जा रहा था उसकी कलई खुल गई। 

loksabha election banner

तेज गेंदबाजों ने दिए 205 रन और लिए सिर्फ एक विकेट

विराट कोहली ने तीसरे वनडे मैच के लिए टीम में तीन तेज गेंदबाजों को मौका दिया था जिसमें जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और नवदीप सैनी शामिल थे। ये तीनों तेज गेंदबाज प्रभावी बिल्कुल भी नहीं रहे और कीवी बल्लेबाजों ने उनकी गेंदों पर जमकर रन बनाए। इन तीनों तेज गेंदबाजों ने मिलकर कुल 27.1 ओवर गेंदबाजी की और 205 दिए। यानी भारतीय टीम के 296 के स्कोर में 205 रन तो तेज गेंदबाजों ने ही लुटा दिए। इन तीनों ने मिलकर सिर्फ एक ही विकेट लिया जो टीम की जीत के लिए नाकाफी रहा। बुमराह ने दस ओवर में 50 रन दिए जबकि नवदीप सैनी ने आठ ओवर में 68 रन दिए तो वहीं शार्दुल ठाकुर ने 9.1 ओवर में 87 रन लुटाए। इसमें से एकमात्र सफलता शार्दुल ठाकुर को ही मिली। 

तीसरे वनडे में भारतीय तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन

 27.1 ओवर- शून्य मेडन- 205 रन- एक विकेट- इकोनॉमी रेट- 7.54

स्पिनरों ने किया अच्छा प्रदर्शन

तीसरे वनडे मुकाबले में भारतीय तेज गेंदबाजों के मुकाबले स्पिनर्स का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा और उन्होंने रन पर भी अंकुश लगाया और चार विकेट भी चटकाए। रवींद्र जडेजा ने 10 ओवर में 45 रन देकर एक विकेट लिए जबकि युजवेंद्र चहल ने दस ओवर में 47 रन देकर तीन विकेट लिए और एक मेडन ओवर भी फेंका। इन दोनों स्पिनरों ने 20 ओवर में 92 रन दिए और चार विकेट भी लिए। 

तीसरे वनडे में भारतीय स्पिनरों का प्रदर्शन

 20 ओवर- एक मेडन- 92 रन- चार विकेट- इकोनॉमी रेट- 4.60


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.