Move to Jagran APP

T20WC 2021: सूर्यकुमार यादव को टीम में मिली जगह, भारत के लिए खेले हैं 4 इंटरनेशनल T20 मैच

T20 world cup 2021 भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को 18 सदस्यीय टी20 वर्ल्ड कप 2021 की टीम में चुना गया है। इंटरनेशनल क्रिकेट में इतना कम अनुभव होने के बाद भी वो इस बड़े इवेंट का हिस्सा बने इससे उनकी प्रतिभा का पता लगता है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 08 Sep 2021 09:49 PM (IST)Updated: Wed, 08 Sep 2021 09:49 PM (IST)
T20WC 2021: सूर्यकुमार यादव को टीम में मिली जगह, भारत के लिए खेले हैं 4 इंटरनेशनल T20 मैच
भारतीय टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। सूर्यकुमार यादव ने जितनी तेजी से भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी जगह पक्की की वो अपने आप में बेमिसाल है। हालांकि उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में पदार्पण के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा, लेकिन उन्हें जितने भी मौका मिले उसमें उन्होंने खुद को साबित किया और सेलेेक्टर्स ने भी उन पर अपना भरोसा जताया। सूर्यकुमार यादव ने अपने क्रिेकेट करियर में अब तक सिर्फ चार इंटरनेशनल टी20 मैच खेले हैं, लेकिन इन मैचों में अपनी पारियों के दम पर उन्होंने अपनी प्रतिभा साबित की और उसी का परिणाम रहा कि, वो टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।  

loksabha election banner

30 साल के सूर्यकुमार यादव को इसी साल इंग्लैंड के भारतीय दौरे पर पहले टी20 क्रिेकेट में डेब्यू करने का मौका मिला। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों में उन्हें पहले मैच में खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन इसके बाद अगले ही मैच में उन्होंने इस मजबूत टीम के खिलाफ 57 रनों की पारी खेल डाली। फिर इसी साल श्रीलंका दौरे पर दो मैचों में उन्होंने 30 और 50 रन की पारी खेली। सूर्य के पास घरेलू मैचों और आइपीएल में खेलना का जबरदस्त अनुभव है और इस प्लेटफार्म पर उनका प्रदर्शन भी जानदार रहा है। 

टीम इंडिया में उन्हें घरेलू स्तर पर लगातार किए गए शानदार प्रदर्शन के दम पर ही मौका दिया गया। आइपीएल में वो लगातार मुंबई इंडियंस के लिए रन बनाते रहे साथ ही साथ घरेलू सर्किट पर भी रन बटोरते रहे। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ अपने वनडे पदार्पण भी किया और इंग्लैंड दौरे पर उन्हें भारतीय टेस्ट टीम में भी शामिल किया गया। हालांकि उन्हें अब तक कोई टेस्ट खेलने का मौका नहीं मिला है। सूर्यकुमार के पास अब वर्ल्ड कप में खुद को एक बार फिर से साबित करने का बेहतरीन मौका है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.