Move to Jagran APP

47 साल के इस भारतीय गेंदबाज ने हैट्रिक सहित बनाया 'वर्ल्ड रिकॉर्ड'

तांबे टी10 क्रिकेट में एक मैच में पांच विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Fri, 23 Nov 2018 11:55 AM (IST)Updated: Sat, 24 Nov 2018 10:33 AM (IST)
47 साल के इस भारतीय गेंदबाज ने हैट्रिक सहित बनाया 'वर्ल्ड रिकॉर्ड'
47 साल के इस भारतीय गेंदबाज ने हैट्रिक सहित बनाया 'वर्ल्ड रिकॉर्ड'

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के 47 वर्षीय गेंदबाज प्रवीण तांबे ने गुरुवार को टी10 लीग में धमाकेदार गेंदबाजी करते हुए विश्व रिकॉर्ड बनाया। तांबे टी10 क्रिकेट में एक मैच में पांच विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने। उनकी हैट्रिक ली और उनके प्रदर्शन की मदद से सिंधीज टीम ने केरल किंग्स को 9 विकेट से रौंदा।

loksabha election banner

तांबे ने दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों को शिकार बनाया। उनके शिकारों में क्रिस गेल, इयोन मार्गन, किरोन पोलार्ड, फेबियन एलन और उपुल थरंगा शामिल रहे। उन्होंने पारी के पहले ओवर की दूसरी गेंद पर गेल को आउट किया। उन्होंने इसके बाद चौथी गेंद पर मॉर्गन और पांचवीं गेंद पर पोलार्ड को आउट किया। तांबे ने ओवर की अंतिम गेंद पर एलन को बोल्ड कर हैट्रिक पूरी की और ओवर में चौथा शिकार किया। 

तांबे ने इसके बाद अपने दूसरे और पारी के तीसरे ओवर में उपुल थरंगा (4) को पैवेलियन लौटाते हुए पांचवां विकेट हासिल किया। वे टी10 लीग में एक मैच में 5 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने। उन्होंने 2 ओवरों में 15 रन देकर 5 विकेट लिए। तांबे इससे पहले आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से जलवा बिखेर चुके हैं।

तांबे के कहर के बाद वेन पार्नेल के 59 रनों की मदद से केरल ने 10 ओवरों में 7 विकेट पर 103 रन बनाए। इसके बाद सिंधीज टीम ने शेन वॉटसन द्वारा 24 गेंदों में बनाए नाबाद 50 रनों की मदद से 7.4 ओवरों में 1 विकेट पर लक्ष्य हासिल किया। डेवरिच ने 49 रन बनाए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.