Move to Jagran APP

IPL 2018: कमाल कर रहा है मुंबई का ये ओपनर, रन बनाने के मामले में दूसरा सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

मुंबई के इस ओपनर बल्लेबाज का बल्ला आइपीएल के इस सीजन में खूब गरज रहा है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 06 May 2018 06:35 PM (IST)Updated: Mon, 07 May 2018 09:46 AM (IST)
IPL 2018: कमाल कर रहा है मुंबई का ये ओपनर, रन बनाने के मामले में दूसरा सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज
IPL 2018: कमाल कर रहा है मुंबई का ये ओपनर, रन बनाने के मामले में दूसरा सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

 नई दिल्ली, संजय सावर्ण। आइपीएल 2018 में रोहित की कप्तानी में मुंबई की टीम फिलहाल तो प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए जूझ रही है लेकिन टीम के ओपनर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अपनी टीम के लिए लगातार रन बना रहे हैं। सूर्य को टीम अपनी जरूरत के मुताबिक बल्लेबाजी के लिए भेज रही है। शुरुआती मैचों में वो निचले क्रम पर बल्लेबाजी के लिए आए लेकिन बाद में उन्हें ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई  और फिर उनके बल्ले ने कमाल दिखाना शुरू कर दिया। कोलकाता के खिलाफ हुए मैच में उन्हें ओपनिंग करने भेजा गया और उन्होंने टीम को निराश नहीं किया। 

loksabha election banner

10 वें मैच में लगाया चौथा अर्धशतक

सूर्यकुमार यादव का बेहतरीन फॉर्म लगातार जारी है। मुंबई के घरेलू मैदान पर उन्हें कोलकाता के खिलाफ ओपनिंग करने भेजा गया और उन्होंने 39 गेंदों पर 59 रन की पारी खेली। यादव का इस आइपीएल में ये चौथा अर्धशतक था। उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 2 छक्के के साथ अपनी स्ट्राइक रेट 151.28 की रखी। उनकी बेहतरीन पारी के दम पर ही उनकी टीम का स्कोर 181 रन तक पहुंचा। इस मैच में सूर्य ने पहले विकेट के लिए अपने जोड़ीदार इविन लुईस के साथ मिलकर 91 रन की साझेदारी की और अपनी टीम को मजबूत शुरुआत दी। 

IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज

आइपीएल के इस सीजन में सूर्यकुमार यादव ने अब तक कुल 10 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने कुल 399 रन बनाए हैं। उनका औसत इन मैचों में 39.90 का रहा है और उनका स्ट्राइक रेट 132.11 का है। इस सीजन में उनका अब तक का सर्वाधिक स्कोर 72 रन है जो उन्होंने जयपुर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बनाए थे। उन्होंने 10 मैचों में कुल 4 अर्धशतक लगाए हैं और इन मैचों में उनके नाम पर 45 चौके और 12 छक्के हैं। इस आइपीएल में फिलहाल रन बनाने के मामले में उनसे आगे अंबाती रायडू हैं जिनके नाम पर अब तक 423 रन हैं। 

ऐसा रहा है सूर्यकुमार का इस आइपीएल में सफर

सूर्यकुमार यादव मुंबई के लिए बेहतर ओपनर बल्लेबाज साबित हो रहे हैं। लगभग हर मैच में वो टीम के लिए स्कोर करते हैं। अब तक खेले 10 मैचों में उनके बल्ले से 43, 28, 53, 0, 72, 34, 44, 9, 57 और 59 रन निकले हैं। सूर्यकुमार को अब तक भारतीय टीम में खेलने का मौका नहीं मिला है। वो मुंबई की टीम की तरफ से घरेलू मैचों में खेलते हैं। फिलहाल वो मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं लेकिन आइपीएल में इससे पहले वो कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से भी खेल चुके हैं। 

सूर्यकुमार यादव की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.