Move to Jagran APP

सूर्यकुमार यादव ने तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड और उनसे कम गेंदों पर ठोक डाला शतक

Vijay Hazare Trophy 2021 मुंबई के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट के लीग मुकाबले में तूफानी पारी खेलते हुए 22 चौके व 4 छक्कों की मदद से 58 गेंदों पर 133 रन बना डाले। इस पारी के दौरान उन्होंने विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 25 Feb 2021 03:36 PM (IST)Updated: Thu, 25 Feb 2021 06:18 PM (IST)
सूर्यकुमार यादव ने तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड और उनसे कम गेंदों पर ठोक डाला शतक
मुंबई के मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। Vijay Hazare Trophy 2021, Suryakumar Yadav broke Virat Kohli record: विजय हजारे ट्रॉफी 2021 के लीग मैच में मुंबई की टीम ने पुडुचेरी के खिलाफ 50 ओवर में 4 विकेट पर 457 रन का विशाल स्कोर बनाया और टीम को इस स्कोर तक ले जाने में कप्तान व ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की बड़ी भूमिका रही। पृथ्वी ने दोहरा शतक तो वहीं सूर्यकुमार ने शतकीय पारी खेली और दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 201 रन की साझेदारी हुई। इस मैच में सूर्यकुमार यादव की पारी तो सबसे तूफानी हुई और अपनी इस पारी के दम पर उन्होंने लिस्ट ए क्रिकेट में तेज शतक लगाने के मामले में विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया। 

loksabha election banner

सूर्यकुमार ने 50 गेंदों पर ठोका शतक और विराट को पीछे छोड़ा

लिस्ट ए क्रिकेट में भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो सूर्यकुमार यादव अब सबसे तेज शतक ठोकने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए हैं जहां पहले विराट कोहली थे। दरअसल सूर्यकुमार यादव ने पुडुचेरी के खिलाफ 58 गेंदों पर 133 रन बनाए जिसमें 22 चौके व 4 छक्के शामिल थे और उनका स्ट्राइक रेट 229.31 का रहा। इस दौरान उन्होंने अपना शतक सिर्फ 50 गेंदों पर ही पूरा कर लिया। वहीं लिस्ट ए में विराट कोहली ने साल 2013 में जयपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 52 गेंदों पर शतक लगाया था और अब सूर्यकुमार विराट कोहली से आगे निकल गए। वहीं लिस्ट ए में भारत की तरफ से सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड यूसुफ पठान के नाम पर है जिन्होंने 2010 में अहमदाबाद में महाराष्ट्र के खिलाफ 40 गेंदों पर शतक लगाया था। 

लिस्ट ए क्रिकेट मे सबसे तेज शतक लगाने वाले टॉप 3 भारतीय बल्लेबाज-

40 गेंद - यूसुफ पठान विरुद्ध महाराष्ट्र, अमहदाबाद, 2010

50 गेंद - सूर्यकुमार यादव विरुद्ध पुडुचेरी, जयपुर, 2021

52 गेंद - विराट कोहली विरुद्ध ऑस्ट्रेलिया, जयपुर, 2013


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.