Move to Jagran APP

IPL में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन हैं इस बल्लेबाज के नाम, विराट दूसरे तो एबी तीसरे नंबर पर

सुरेश रैना आइपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं और 200 मैचों में उन्होंने कुल 5491 रन बनाए हैं। इनमें से तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 4931 रन बनाए हैं। इस मामले में दूसरे नंबर पर विराट कोहली हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 01:47 PM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 01:47 PM (IST)
IPL में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन हैं इस बल्लेबाज के नाम, विराट दूसरे तो एबी तीसरे नंबर पर
सीएसके के बल्लेबाज सुरेश रैना व एम एस धौनी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2021 को कोविड-19 महामारी की वजह से बीच में ही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। इस बार सुरेश रैना भी इस लीग में खेल रहे थे और सीएसके का हिस्सा थे। पिछले साल रैना ने निजी कारणों की वजह से इस लीग में हिस्सा लेने से मना कर दिया था, लेकिन इस बार भारत में आयोजित किए जा रहे इस लीग में वो पीली जर्सी में मैदान पर नजर आ रहे थे। हालांकि सीएसके के लिए इस सीजन में उन्होंने 7 मैच खेले जिसमें उनका प्रदर्शन तो निराश करने वाला ही रहा। रैना ने 7 मैचों में 123 रन बनाए और उनका बेस्ट स्कोर 54 रन रहा। 

loksabha election banner

आइपीएल में तीसरे नंबर पर सबसे ज्यादा रन रैना के नाम

सुरेश रैना आइपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं और 200 मैचों में उन्होंने कुल 5491 रन बनाए हैं। इनमें से तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 4931 रन बनाए हैं। इस मामले में दूसरे नंबर पर विराट कोहली हैं जो तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अब तक कुल 2696 रन बनाए हैं। विराट कोहली आइपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं और उनके नाम पर कुल 6076 रन दर्ज हैं।

वहीं आइपीएल में तीसरे नंबर पर सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर रैना और विराट के बाद एबी डिविलियर्स हैं। एबी ने इस लीग में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 2176 रन बनाए हैं जबकि इस लीग में उनके नाम पर कुल 5056 रन दर्ज हैं। इस मामले में चौथे नंबर पर मनीष पांडे तो वहीं पांचवें नंबर पर संजू सैमसन मौजूद हैं। 

आइपीएल में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज-

4931 रन- सुरेश रैना 

2696 रन- विराट कोहली 

2176 रन- एबी डिविलियर्स 

1776 रन- मनीष पांडे 

1685 रन- संजू सैमसन 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.