Move to Jagran APP

CSK के लिए IPL में सुरेश रैना ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन, Dhoni लिस्ट में उनसे नीचे

IPL में सीएसके के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज अब तक सुरेश रैना हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 10:30 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 10:30 PM (IST)
CSK के लिए IPL में सुरेश रैना ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन, Dhoni लिस्ट में उनसे नीचे
CSK के लिए IPL में सुरेश रैना ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन, Dhoni लिस्ट में उनसे नीचे

नई दिल्ली, जेएनएन। MS Dhoni और सुरेश रैना चेन्नई सुपर किंग्स के साथ आइपीेएल के पहले सीजन से ही जुड़े हुए हैं। बीच में जब आइपीएल से सीएसके को दो साल के लिए बैन किया गया था तब रैना और धौनी दूसरे टीम के साथ जुड़े थे, लेकिन इसके अलावा इन दोनों ने साथ-साथ सीएसके के लिए 10 साल खेले हैं। इस दौरान रैना का एक बल्लेबाज के तौर पर तो धौनी का कप्तान व खिलाड़ी के तौर पर सफर काफी अच्छा रहा है। धौनी ने जहां टीम को नई उंचाईयों तक पहुंचाया तो वहीं रैना ने टीम के लिए खूब रन बनाए। 

loksabha election banner

सुरेश रैना सीएसके की तरफ से आइपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं जबकि एम एस धौनी इस मामले में दूसरे नंबर पर मौजूद हैं। सीएसके की तरफ से खेलते हुए रैना ने अब तक कुल 4527 रन बनाए हैं जो सबसे ज्यादा हैं तो वहीं धौनी ने इतने साल में एक बल्लेबाज के तौर पर इस टीम के लिए 3858 रन बनाए हैं। धौनी सीएसके के लिए रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं। रैना इंडियन प्रीमियर लीग में रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं जबकि उनसे आगे विराट कोहली ही हैं। 

सीएसके के लिए रैना के नाम पर सबसे ज्यादा रन है जबकि दूसरे नंबर पर धौनी हैं। वहीं इस टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर मौजूद माइकल हसी इन दोनों से काफी पीछे हैं। हसी ने सीएसके के लिए कुल 1768 रन बनाए थे। अब वो इस टीम का हिस्सा खिलाड़ी के तौर पर नहीं हैं। वहीं मुरली विजय ने चेन्नई टीम के लिए 1676 रन बनाए थे और चौथे स्थान पर हैं जबकि 1639 रन के साथ फॉफ डुप्लेसिस पांचवें स्थान पर हैं। 

सीएसके के लिए आइपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज

1. सुरेश रैना - 4,527 रन

2. MS Dhoni - 3,858 रन

3. माइकल हसी - 1,768 रन

3. मुरली विजय - 1,676 रन

5. फॉफ डुप्लेसिस - 1,639 रन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.