Move to Jagran APP

Aus vs Eng: स्टीव स्मिथ शतक से चूके फिर भी वर्ल्ड कप में बना दिया ये शानदार रिकॉर्ड, सचिन छूटे पीछे

world cup 2019 Australia vs England स्मिथ शतक से चूक गए लेकिन उन्होंने 85 रन की बड़ी उपयोगी पारी खेली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 11 Jul 2019 06:51 PM (IST)Updated: Fri, 12 Jul 2019 12:21 AM (IST)
Aus vs Eng: स्टीव स्मिथ शतक से चूके फिर भी वर्ल्ड कप में बना दिया ये शानदार रिकॉर्ड, सचिन छूटे पीछे
Aus vs Eng: स्टीव स्मिथ शतक से चूके फिर भी वर्ल्ड कप में बना दिया ये शानदार रिकॉर्ड, सचिन छूटे पीछे

 नई दिल्ली, जेएनएन। Australia vs England ICC cricket world cup 2019 second semi final: एक वर्ष के बैन के बाद स्टीव स्मिथ ने विश्व कप के जरिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी की। इस टूर्नामेंट से पहले वो आइपीएल के 12वें सीजन में खेले थे, लेकिन कुछ खास नहीं कर पाए थे। इसके बाद उनके कंधे की सर्जरी भी हुई थी। फिर उन्होंने अपनी फिटनेस दोबारा हासिल की और वर्ल्ड कप में अपनी टीम के लिए अहम बल्लेबाज साबित हुए। स्मिथ ने इस विश्व कप में दिखाया कि आखिर क्यों वो कंगारू टीम के लिए खास हैं। इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में जब एक तरफ से कंगारू बल्लेबाज धराशाई हो रहे थे तो दूसरी तरफ स्मिथ मजबूती से साथ क्रीज पर डटे रहे। बेशक वो अपने शतक से चूक गए लेकिन उन्होंने अपनी पारी के जरिए कंगारू टीम को बेहद मजबूती के साथ संभाला। स्मिथ ने इस मैच में 119 गेंदों पर 85 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 71.43 का रहा। 

loksabha election banner

विश्व कप नॉक आउट मैचों के बादशाह हैं स्मिथ

विश्व कप के नॉक आउट मैचों में स्टिव स्मिथ ने हमेशा ही कमाल की बल्लेबाजी की है। उन्होंने विश्व कप में अब तक कुल चार नॉक आउट मैच खेल हैं जिसमें उन्होंने चारों ही बार अर्धशतकीय पारी खेली है। इसमें एक शतक भी शामिल हैं। स्मिथ ने पिछले विश्व कप के सेमीफाइनल में अपनी टीम के लिए शतकीय पारी खेली थी और 106 रन बनाए थे। इस विश्व कप के सेमीफाइनल में भी उन्होंने 85 रन की पारी खेली। 

Steve Smith:

-Fifty in 2015 QF

-Century in 2015 SF

-Fifty in 2015 Finals

-Fifty in 2019 SF

Steve Smith

-In 2015WC

-Quarter Final - 65

-Semifinal - 105

-Final - 56*

In 2019WC

-Semifinal - 85

सचिन को पीछे छोड़ा स्मिथ ने

स्टीव स्मिथ ने विश्व कप के चार नॉक आउट मैचों की चार पारियों में चार लगातार अर्धशतक लगाए। उन्होंने सचिन को पीछे छोड़ दिया क्योंकि सचिन के नाम पर भी नॉक आउट मैचों में चार अर्धशतक हैं, लेकिन उन्होंने ये कमाल सात पारियों में किया था। महेंद्र सिंह धोनी भी नॉक आउट मैचों में तीन अर्धशत लगाए हैं पर उन्होंने छह पारियों में ये उपलब्धि हासिल की थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.