Move to Jagran APP

स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ ठोका लगातार दूसरा तूफानी शतक, बनाया रिकॉर्ड

Steve Smith Century भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी स्टीव स्मिथ के बल्ले से तूफानी शतकीय पारी खेली। स्टीव स्मिथ पूरी तरह से टच में नजर आ रहे हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 12:14 PM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 12:19 PM (IST)
स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ ठोका लगातार दूसरा तूफानी शतक, बनाया रिकॉर्ड
स्टीव स्मिथ ने लगातार दूसरा शतक ठोका है।

नई दिल्ली, जेएनएन। Steve Smith Century: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में कंगारू बल्लेबाज स्टीव स्मिथ एक अलग ही लय में नजर आ रहे हैं। पहले मैच में स्टीव स्मिथ ने तूफानी शतक ठोका था और इसके बाद भारतीय टीम के पास उनके खिलाफ प्लान बनाने का मौका था, लेकिन स्मिथ ने भारत की सारी योजनाओं पर पानी फेर दिया और लगातार दूसरा तूफानी शतक ठोक दिया।

loksabha election banner

तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी स्टीव स्मिथ के बल्ले से तूफानी शतकीय पारी खेली। दाएं हाथ के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने 62 गेंदों में 13 चौके और 2 छक्कों की मदद से 11वां शतक पूरा किया। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 161.29 का था। इससे पहले इसी मैदान पर खेले गए मैच में उन्होंने 66 गेंदों में 11 चौके और 4 छक्कों की मदद से 105 रन की पारी खेली। उस मैच में उनका स्ट्राइकरेट 159.09 का था।

इस मुकाबले में स्मिथ 64 गेंदों में 14 चौके और 2 छक्कों की मदद से 104 रन बनाकर आउट हुए। उनको हार्दिक पांड्या ने अपना शिकार बनाया, लेकिन इससे पहले स्मिथ ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए संयुक्त रूप से तीसरा सबसे तेज वनडे शतक पूरा किया। इस मैच से पहले इसी मैदान पर खेले गए मैच में भी उन्होंने 62 गेंदों में ही शतकीय पारी खेली थी और कंगारू टीम के लिए सबसे तेज शतक बनाने के मामले में वे तीसरे नंबर पर पहुंचे थे। भारत के खिलाफ लगातार तीन वनडे शतक जड़ने वाले वे ऑस्ट्रेलिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

भारत के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में उन्होंने विव रिचर्ड्स का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। रिचर्ड्स ने 11 शतक भारत के खिलाफ लगाए थे, जबकि स्मिथ ने अब 12 शतक लगा दिए हैं। हालांकि, वे रिकी पोंटिंग से पीछे हैं, जिन्होंने टेस्ट और वनडे क्रिकेट में भारत के खिलाफ 14 शतक जड़े हैं। कुमार संगकारा ने भी भारत के खिलाफ 11 शतक जड़े हैं। हैरान करने वाली बात ये है कि स्मिथ ने 11 वनडे शतकों में से 5 शतक भारत के खिलाफ जड़े हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.