Move to Jagran APP

तो नहीं दिखेगा यॉर्कर का जादू, टी-20 विश्वकप के बाद मलिंगा लेंगे संन्यास

श्रीलंका के तेज गेंदबाज और अपने विशेष बॉलिंग एक्शन के लिए मशहूर लसिथ मलिंगा अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sat, 23 Mar 2019 11:52 AM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2019 11:52 AM (IST)
तो नहीं दिखेगा यॉर्कर का जादू, टी-20 विश्वकप के बाद मलिंगा लेंगे संन्यास
तो नहीं दिखेगा यॉर्कर का जादू, टी-20 विश्वकप के बाद मलिंगा लेंगे संन्यास

सेंचुरियन, आइएनएस। श्रीलंका के तेज गेंदबाज और अपने विशेष बॉलिंग एक्शन के लिए मशहूर लसिथ मलिंगा अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। वर्तमान में श्रीलंकाई टी-20 टीम के कप्तान मंलिगा ने शुक्रवार को यह बयान दिया। उन्होंने कहा कि वह इंग्लैड में होने जा रहे विश्वकप के बाद वनडे से और 2020 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्वकप के बाद सीमित ओवर के क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे।

loksabha election banner

इस 35 वर्षीय खिलाड़ी ने सुपरस्पोर्ट पार्क में दूसरे टी- 20 अंतरराष्ट्रीय मैच में दक्षिण अफ्रीका से हारने के बाद कहा, 'विश्व कप के बाद, मेरा क्रिकेट करियर समाप्त हो रहा है। मैं टी 20 विश्व कप में खेलना चाहता हूं और फिर अपना करियर खत्म कर रहा हूं'

मलिंगा ने शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 में रीजा हेंड्रिक्स (65) को आउट कर अपना 97वां टी20 अंतरराष्‍ट्रीय विकेट लिया। वह शाहिद अफ्रीदी के 98 विकेटों के रिकॉर्ड से सिर्फ एक विकेट दूर हैं।

बता दें कि, विश्वकप को लक्ष्य में रखते हुए मंलिगा आइपीएल-12 के शुरुआती छह मैचों में नहीं खेल पाएंगे। उन्हें विश्वकप में खेलने के लिए प्रांतीय टूर्नामेंट खेलना पड़ेगा। उन्हें इसके बाद ही आइपीएल खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) मिलेगा। गौरतलब है कि श्रीलंका टीम के चयनकर्ताओं ने खिलाड़ियों से कहा है कि विश्व कप खेलने के लिए क्वालीफाई होने के लिए उन्हें आगामी सुपर प्रांतीय वनडे घरेलू टूर्नामेंट में खेलना होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.