Move to Jagran APP

SL vs SA: श्रीलंका के ओपनर ने साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों की खूब ली खबर, ठोक दिया वनडे करियर का तीसरा शतक

ओपनर बल्लेबाज अविष्का फर्नान्डो ने इस मैच में 115 गेंदों पर तेज बल्लेबाजी करते हुए 118 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 10 चौके व 2 बेहतरीन छक्के लगाए और 102.61 की स्ट्राइक रेट से रन जुटाए। ये उनके वनडे करियर का तीसरा शतक था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 02 Sep 2021 08:35 PM (IST)Updated: Thu, 02 Sep 2021 08:35 PM (IST)
SL vs SA: श्रीलंका के ओपनर ने साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों की खूब ली खबर, ठोक दिया वनडे करियर का तीसरा शतक
श्रीलंका के ओपनर बल्लेबाज अविष्का ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक लगाया (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Sri Lanak vs South Africa ODI series: श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले ही मैच में मेजबान टीम के ओपनर बल्लेबाज ने धमाका कर दिया। श्रीलंकाई ओपनर बल्लेबाज अविष्का फर्नान्डो ने इस मैच में टीम के लिए बेहरतीन पारी खेलते हुए शतक लगाया। उनकी शतकीय पारी के दम पर ही श्रीलंका ने मेहमान टीम के खिलाफ 50 ओवर में 9 विकेट पर 300 रन बनाए। इस मैच में श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। 

loksabha election banner

अविष्का का शतक, श्रीलंका के 300 रन

ओपनर बल्लेबाज अविष्का फर्नान्डो ने इस मैच में 115 गेंदों पर तेज बल्लेबाजी करते हुए 118 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 10 चौके व 2 बेहतरीन छक्के लगाए और 102.61 की स्ट्राइक रेट से रन जुटाए। ये उनके वनडे करियर का तीसरा शतक था। अविष्का ने अब तक वनडे में 24 मैचों में 3 शतक लगाए हैं और कुल 946 रन बनाए हैं। अविष्का ने पारी की शुरुआत अपने जोड़ीदार भानुका के साथ की थी और पहले विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी की। वहीं तीसरे विकेट के लिए धनंजय डिसिल्वा के साथ 79 रन की साझेदारी की तो वहीं चौथे विकेट के लिए असलंका के साथ 97 रन की साझेदारी की। 

अविष्का के अलावा श्रीलंका के लिए असलंका ने अच्छी बल्लेबाजी की और 62 गेंदों पर 72 रन की पारी छह चौके व एक छक्के की मदद से खेली। वहीं धनंजय डिसिल्वा ने 44 रन बनाए। कप्तान दासुन शनाका ने सिर्फ 6 रन बनाए। इनके अलावा टीम के अन्य बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए। वहीं साउथ अफ्रीका की तरफ से रबादा और केशव महाराज ने दो-दो विकेट लिए जबकि मार्करम और तबरेज शम्सी को एक-एक सफलता मिली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.