Move to Jagran APP

इस भारतीय महिला खिलाड़ी ने कीवी टीम के खिलाफ खेली तूफानी पारी, 104 गेंदों पर बनाए 105 रन

मंधाना ने 104 गेंदों पर 105 रन की तूफानी पारी खेली और भारत को आसान जीत दिलाई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 24 Jan 2019 04:06 PM (IST)Updated: Thu, 24 Jan 2019 08:45 PM (IST)
इस भारतीय महिला खिलाड़ी ने कीवी टीम के खिलाफ खेली तूफानी पारी, 104 गेंदों पर बनाए 105 रन
इस भारतीय महिला खिलाड़ी ने कीवी टीम के खिलाफ खेली तूफानी पारी, 104 गेंदों पर बनाए 105 रन

 नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड से भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए लगातार अच्छी खबर आ रही है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम को आइसीसी महिला चैंपियनशिप के एक मुकाबले में हरा दिया और इस जीत में स्मृति मंधाना ने कमाल की पारी खेली। मंधाना ने अपनी शतकीय पारी के दम पर भारत को न्यूजीलैेंड पर नौ विकेट से जीत दिलाई। 

loksabha election banner

स्मृति मंधाना की तूफानी पारी

भारतीय महिला टीम की ओपनर बल्लेबाज स्मृति ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने वनडे करियर का चौथा शतक लगाया। उन्होंने इस मैच में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 105 रन बनाए। मंधाना ने 104 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौके और तीन छक्कों की मदद से ये पारी खेली। उनका स्ट्राइक रेट 100.96 का रहा। मंधाना का साथ जेमिमा रोड्रिग्ज ने बखूबी दिया और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 190 रन की कमाल की साझेदारी हुई। जेमिमा ने भी 81 रन बनाए और नाबाद रहीं। 

स्मृति मंधाना का क्रिकेट करियर

स्मृति मंधाना अच्छे फॉर्म में चल रही हैं और अपनी टीम के लिए लगातार रन बना रही हैं। नेपियर में भी उनका अच्छा फॉर्म जारी है और उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले ही मैच में शतक लगा दिया। मंधाना ने भारत के लिए अब तक 45 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 40.64 की औसत से 1707 रन बनाए हैं। उनके बल्ले से अब तक चार शतक निकले हैं। वनडे में 135 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। उन्होंने पिछले वर्ष दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने वनडे करियर की सबसे बेस्ट पारी खेली थी। 

भारत की शानदार जीत

इस मैच में भारत ने टॉस जीता और फिर गेंदबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड की टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाई और 48.4 ओवर में 192 रन पर ऑल आउट हो गई। भारत को जीत के लिए 193 रन का लक्ष्य मिला थी जिसे महिला टीम ने 33 ओवर में एक विकेट पर ही हासिल कर लिया। भारत की तरफ से एकता बिष्ट और पूनम यादव में शानदार गेंदबाजी की और दोनों ने तीन-तीन विकेट लिए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.