Move to Jagran APP

मैदान पर फिर दिखा इस भारतीय खिलाड़ी का जलवा, कर दी इस विश्व रिकॉर्ड की बराबरी

इस पारी के दौरान इस भारतीय खिलाड़ी ने टी-20 क्रिकेट इतिहास की सबसे तेज हाफसेंचुरी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 30 Jul 2018 11:13 AM (IST)Updated: Mon, 30 Jul 2018 11:19 AM (IST)
मैदान पर फिर दिखा इस भारतीय खिलाड़ी का जलवा, कर दी इस विश्व रिकॉर्ड की बराबरी
मैदान पर फिर दिखा इस भारतीय खिलाड़ी का जलवा, कर दी इस विश्व रिकॉर्ड की बराबरी

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत की महिला स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना ने इन दिनों इंग्लैंड में किया सुपर लीग खेल रही हैं। इस लीग के अपने दूसरे मुकाबले में मंधाना ने तूफानी पारी खेली। इस मैच में मंधाना ने अर्धशतक जमाते हुए एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। इस पारी के दौरान इस भारतीय खिलाड़ी ने टी-20 क्रिकेट इतिहास की सबसे तेज हाफसेंचुरी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

loksabha election banner

मंधाना ने खेली तूफानी पारी 

किया सुपरलीग में वेस्टर्न स्ट्रोम की ओर से खेलते हुए मंधाना ने लाफबोरोग लाइटनिंग के खिलाफ 18 बॉल में अर्धशतक जड़ दिया। इसी के साथ उन्होंने टी-20 क्रिकेट इतिहास की सबसे तेज हाफसेंचुरी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। इससे पहले ये रिकॉर्ड न्यूजीलैंड की सोफी डेवाइन के नाम था। सोफी ने भी 18 गेंदों में  अर्धशतक ठोका था। मंधाना ने मैदान पर आते ही अपने इरादे ज़ाहिर कर दिए थे। उन्होंने अपनी पारी की शुरुआत ही छक्का लगाकर की थी। मंधाना ने लॉफबरो लाइटनिंग के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और महज 18 गेंदों में 50 रन ठोक दिए। मंधाना की पारी की खास बात ये रही कि उन्होंने इस अर्धशतकीय पारी के दौरान 44 रन तो सिर्फ चौकों और छक्कों से बना दिए।

मंधाना ने बनाया ये रिकॉर्ड

अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान मंधाना ने किया सुपर लीग में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड अपने नाम किया। इससे पहले ये रिकॉर्ड कीवी बल्लेबाज रिचेल प्रीस्ट के नाम दर्ज था। उन्होंने पिछले सीजन में 22 गेंद में 50 रन की पारी खेली थी।

6 ओवर के मैच में दिखाया दम

इन दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मैच में पहले बारिश ने बाधा डाली, लेकिन बाद में बारिश थम गई और फिर मैच को 6-6 ओवर का कर दिया गया। बारिश थमी तो मंधाना ने अपने बल्ले से मैदान पर चौकों और छक्कों की बारिश कर दी। मंधाना की धुआंधार पारी की बदौलत उनकी टीम 6 ओवर में 14.16 की औसत से 85 रन का स्कोर खड़ा किया।

पहले भी मंधाना ने खेली है ऐसी पारी

22 साल की ये भारतीय बल्लेबाज इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। मंधाना ने भारत में आइपीएल के दौरान खेले गए एक महिला टी-20 मैच में ट्रेलब्लेजर्स टीम की कमान संभाली थी। उन्होंने भारतीय टीम के लिए खेलते हुए टी-20 में 25 गेंद में अर्धशतक इंग्लैंड के खिलाफ जड़ा था जो कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनका सबसे तेज अर्धशतक है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.