Move to Jagran APP

शिवम दुबे ने ठोकी तूफानी फिफ्टी, कोहली के एक फैसले के बाद गेंदबाजों के उड़ाए होश

Shivam Dube vs West Indies शिवम दुबे ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार तूफानी पारी खेली और अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला अर्धशतक जड़ा।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 08 Dec 2019 08:03 PM (IST)Updated: Mon, 09 Dec 2019 10:16 AM (IST)
शिवम दुबे ने ठोकी तूफानी फिफ्टी, कोहली के एक फैसले के बाद गेंदबाजों के उड़ाए होश
शिवम दुबे ने ठोकी तूफानी फिफ्टी, कोहली के एक फैसले के बाद गेंदबाजों के उड़ाए होश

नई दिल्ली, जेएनएन। Shivam Dube vs West Indies: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और हेड कोच रवि शास्त्री ने बीच मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ एक अहम निर्णय लिया। कप्तान कोहली और कोच शास्त्री ने नंबर तीन पर टीम इंडिया के ऑलराउंडर शिवम दुबे को प्रमोट किया। शिवम दुबे ने भी टीम मैनेजमेंट को निराश नहीं किया। शिवम दुबे ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार तूफानी पारी खेली और अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला अर्धशतक जड़ा।

loksabha election banner

शिवम दुबे ने महज 27 गेंदों में अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का पहली फिफ्टी जड़ी। शिवम दुबे ने 27 गेंदों में 2 चौके और 4 छक्कों की मदद से अपनी फिफ्टी पूरी की। हालांकि, इस पारी में सिर्फ 4 रन जोड़ने के बाद वे कैच आउट हो गए। शिवम दुबे 54 रन बनाकर आउट हुए, जिसमें 3 चौके और 4 छक्के शामिल थे। इससे पहले शिवम दुबे का टी20 इंटरनेशनल में हाइएस्ट स्कोर सिर्फ 9 रन था, जो बांग्लादेश के खिलाफ बनाया था।

शिवम दुबे ने खुद को किया साबित

अपना छठा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलते हुए शिवम दुबे ने करियर का पहला अर्धशतक जड़ा। इससे पहले वे नंबर 6 और सात पर बल्लेबाजी कर रहे थे और कुछ ही गेंदों का सामना कर रहे थे। ऐसे में जब उन्हें मौका मिला तो उन्होंने खुद को साबित कर दिया कि वे कितनी तेज बल्लेबाजी कर सकते हैं। हालांकि, शुरुआत में उन्होंने स्ट्रगल किया, लेकिन पारी को अंजाम तक पहुंचा दिया। वैसे तो विराट नंबर 3 के लिए सबसे अच्छे बल्लेबाज हैं, लेकिन इस बार उन्होंने शिवम को भेजा।

शिवम दुबे ने लगातर जड़े थे पांच छक्के 

मुंबई टी20 लीग में आइपीएल 2019 के ऑक्शन से कुछ ही घंटे पहले शिवम दुबे ने पांच गेंदों में पांच छक्के जड़े थे। कुछ इसी अंदाज में शिवम दुबे ने किरोन पोलार्ड के एक ओवर में तीन छक्के जड़े। वेस्टइंडीज टीम के कप्तान किरोन पोलार्ड के उस ओवर में कुल 26 रन बने थे। ऑलराउंडर शिवम दुबे ठीक-ठाक गेंदबाजी के लिए भी जाने जाते हैं। ऐसा उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में करके दिखाया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.