Move to Jagran APP

Ind vs NZ: जिस गेंद पर शिखर धवन बोल्ड हुए उसकी स्पीड जानकर दंग रह जाएंगे आप

फर्ग्युसन ने शिखर धवन को क्लीन बोल्ड कर दिया। धवन अच्छी फॉर्म में दिख रहे थे लेकिन वो गेंद को समझ नहीं पाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 06 Feb 2019 03:20 PM (IST)Updated: Wed, 06 Feb 2019 07:10 PM (IST)
Ind vs NZ: जिस गेंद पर शिखर धवन बोल्ड हुए उसकी स्पीड जानकर दंग रह जाएंगे आप
Ind vs NZ: जिस गेंद पर शिखर धवन बोल्ड हुए उसकी स्पीड जानकर दंग रह जाएंगे आप

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन पहले टी 20 मैच में मेजबान टीम के खिलाफ जबरदस्त लय में नजर आए। हालांकि धवन एक यॉर्कर गेंद चकमा खाकर क्लीन बोल्ड हो गए और उनकी पारी का अंत हो गया, लेकिन वो जितनी देर तक क्रीज पर रहे उनकी बल्लेबाजी के अंदाज ने दर्शकों का जमकर मनोरंजन किया। धवन को लौकी फर्ग्युसन ने क्लीन बोल्ड किया और उस गेंद की स्पीड के बारे में जानकर आप चौंंक जाएंगे। 

loksabha election banner

फर्ग्यूसन ने फेंकी 151 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद

पहले टी 20 में कीवी टीम ने भारत को जीत के लिए 220 रन का लक्ष्य दिया। भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन मैच की पहली ही गेंद से लय में दिख रहे थे और कमाल की पारी खेल रहे थे। दूसरी पारी में कप्तान केन ने छठा ओवर लौकी फर्ग्युसन को फेंकने को दी। फर्ग्युसन अपनी गति के लिए तो बखूबी जाने जाते हैं और उन्होंने इस ओवर की तीसरी गेंद 151 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार के फेंकी। ये गेंद यॉर्कर थी और धवन इस पर चकमा खा गए। धवन गेंद की गति से चकमा खा गए थे और वो क्लीन बोल्ड हो गए। धवन ने गेंद को रोकने की काफी कोशिश की लेकिन उनकी मिडल स्टंप बिखर गया और उन्हेें पवेलियन लौटना पड़ा। 

धवन ने खेली आकर्षक पारी

बेशक इस मैच में धवन अपनी टीम के लिए बड़ी पारी नहीं खेल पाए लेकिन उनकी ये छोटी सी पारी बेहद आकर्षक रही। उन्होंने 18 गेंदों का सामना करते हुए 29 रन बनाए। धवन ने अपनी इस पारी में दो चौके और कमाल के तीन छक्के लगाए। धवन का स्ट्राइक रेट इस पारी में 161.11 रहा। उन्होंने पहले विकेट के लिए रोहित के साथ 18 रन जबकि दूसरे विकेट के लिए विजय शंकर के साथ 33 रन की साझेदारी की। 

भारत को मिली हार

इस मैच में भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह से लड़खड़ा गई। टीम का बल्लेबाजी क्रम काफी बिखर गया जो मजबूत दिख रहा था। इसके अलावा टीम इंडिया कीवी टीम के सामने इस मैच में हर डिपार्टमेंट में फेल दिखी। भारत को ये मैच 80 रन से गंवाना पड़ा जो रनों के लिहाज से टीम इंडिया की टी 20 सीरीज में सबसे बड़ी हार थी। फिलहाल इस हार के बाद टीम इंडिया सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.