Move to Jagran APP

शिखर धवन अपना 18वां शतक लगाने से सिर्फ 2 रन से चूके, 9वीं बार नाइनटीज पर हुए आउट

India vs England टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने पहले ही वनडे में इंग्लैंड के खिलाफ जोरदार बल्लेबाजी की लेकिन अपने वनडे करियर का 18वां शतक लगाने से चूक गए। हालांकि इस पारी से जरिए उन्होंने दिखाया कि उनमें दमखम बाकी है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 23 Mar 2021 04:43 PM (IST)Updated: Tue, 23 Mar 2021 04:56 PM (IST)
शिखर धवन अपना 18वां शतक लगाने से सिर्फ 2 रन से चूके, 9वीं बार नाइनटीज पर हुए आउट
टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। Shikhar Dhawan missed his first ODI century against England: टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने इंग्लैंड के खिलाफ पुणे में पहले ही वनडे मुकाबले में बेहतरीन पारी खेली, लेकिन शतक लगाने से चूक गए। ये शिखर धवन के वनडे करियर की 18वीं सेंचुरी हो सकती थी। इससे पहले धवन को पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में मौका दिया गया था और फिर उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका दिया ही नहीं गया। हालांकि अपनी इस पारी के जरिए धवन ने साबित कर दिया कि, गब्बर अभी चूका नहीें है और उनमें दमखम बाकी है। 

loksabha election banner

शिखर धवन शतक से चूके

शिखर धवन ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने वनडे करियर की सबसे बड़ी पारी खेली। इंग्लैंड के खिलाफ इससे पहले वनडे में उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 97 रन था। अब उन्होंने 98 रन की पारी खेलकर अपने पिछले रिकॉर्ड को सुधार लिया। धवन ने अपने वनडे करियर में 17 शतक लगाए हैं, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ एक बार भी वनडे में वो शतक नहीं लगा पाए हैं। धवन ने इस मुकाबले में इंग्लिश टीम के खिलाफ 106 गेंदों का सामना करते हुए 98 रन बनाए और इस दौरान 2 छक्के व 11 चौके लगाए। 

नाइनटीज पर नौवीं बार धवन हुए आउट-

ये नौवां मौका था जब शिखर धवन नाइनटीज पर आउट हुए। इस मामले में उन्होंने पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की बराबरी कर ली जो वनडे में 9 बार नाइटीज पर आउट हो चुके थे। भारत की तरफ से नाइनटीज पर सबसे ज्यादा बार आउट होने के मामले में सचिन तेंदुलकर पहले नंबर पर हैं। 

नाइनटीज पर सबसे ज्यादा बार आउट होने वाले भारतीय खिलाड़ी-

सचिन तेंदुलकर - 27 बार

राहुल द्रविड़ - 12 बार

वीरेंद्र सहवाग- 10 बार

शिखर धवन- 9 बार

सौरव गांगली- 9 बार

वनडे में बतौर ओपनर पांचवीं बार नर्वस नाइनटीज का शिकार बने धवन, सहवाग की बराबरी की-

वनडे क्रिकेट में भारत की तरफ बतौर ओपनर सबसे ज्यादा बार नर्वस नाइनटीज का शिकार सचिन तेंदुलकर हुए हैं। उसके बाद दूसरे नंबर पर सौरव गांगुली हैं तो वहीं शिखर धवन बतौर ओपनर पांचवीं बार नर्वस नाइनटीज का शिकार हुए। सहवाग के साथ भी पांच बार ऐसा हुआ था। 

वनडे में सबसे ज्यादा बार नर्वस नाइनटीज का शिकार होने वाले भारतीय बल्लेबाज-

सचिन तेंदुलकर - 16 बार

सौरव गांगुली  - 6 बार

शिखर धवन- 5 बार

वीरेंद्र सहवाग- 5 बार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.