Move to Jagran APP

रोहित T20I में सिंगल डिजिट पर आउट होने में नंबर 2, पहले स्थान पर है पाकिस्तानी बल्लेबाज

रोहित शर्मा अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में कुल 36 बार सिंगल डिटिज के स्कोर पर अपना विकेट गंवा चुके हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 07:34 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 09:16 PM (IST)
रोहित T20I में सिंगल डिजिट पर आउट होने में नंबर 2, पहले स्थान पर है पाकिस्तानी बल्लेबाज
रोहित T20I में सिंगल डिजिट पर आउट होने में नंबर 2, पहले स्थान पर है पाकिस्तानी बल्लेबाज

नई दिल्ली, जेएनएन। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में चार शतक लगाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज रोहित शर्मा के नाम पर क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में एक बेहद खराब रिकॉर्ड भी दर्ज है। रोहित टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सिंगल डिजिट पर आउट होने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। हालांकि इस मामले में पहले स्थान पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर व कप्तान शाहिद अफरीदी है, लेकिन रोहित उनसे जरा सा ही पीछे हैं।

loksabha election banner

रोहित शर्मा T20I में अब तक खेले 108 मैचों की 100 पारियों में 36 बार सिंगल डिजिट यानी दस से कम रन पर आउट हो चुके हैं। वहीं शाहिद अफरीदी अपने टी 20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के 99 मैचों की 91 पारियों में 37 बार सिंगल डिजिट पर आउट हुए थे। अगर रोहित शर्मा दो बार और सिंगल डिजिट पर आउट हो जाते हैं तो वो शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ देंगें और पहले स्थान पर आ जाएंगे। रोहित शर्मा क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं और उनके नाम पर कुल 2773 रन है। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के (127) भी रोहित शर्मा के नाम पर ही है। 

टी20 इंटरनेशनल मैचों में सिंगल डिजिट पर आउट होने वाले टॉप पांच बल्लेबाजों की बात करें तो अफरीदी पहले नंबर पर हैं तो वहीं रोहित दूसरे स्थान पर हैं। वहीं तीसरे नंबर पर केविन ओ ब्रायन हैं जो 35 बार सिंगल अंक पर अपना विकेट गंवा चुके हैं। केविन ने अब तक कुल 96 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इस मामले पर चौथे स्थान पर तिलकरत्ने दिलशान हैं जबकि पांचवें स्थान पर मुश्फिकुर रहीम हैं। इन खिलाड़ियों में शाहिद अफरीदी और तिलकरत्ने दिलशान अब क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। 

T20I में सिंगल डिजिट पर सबसे ज्यादा बार आउट होने वाले टॉप 5 खिलाड़ी

शाहिद अफरीदी - 37

रोहित शर्मा - 36

केविन ओ ब्रायन - 35

तिलकरत्ने दिलशान - 32

मुश्फिकुर रहीम - 30


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.