Move to Jagran APP

Ind vs Ban: इस विकेटकीपर की टीम इंडिया में होगी वापसी ? बांग्लादेश सीरीज के लिए कल टीम का चयन

India vs Bangladesh मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली समिति मुंबई में टीम चयन के लिए बैठक करेगी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 23 Oct 2019 06:01 PM (IST)Updated: Wed, 23 Oct 2019 06:01 PM (IST)
Ind vs Ban: इस विकेटकीपर की टीम इंडिया में होगी वापसी ? बांग्लादेश सीरीज के लिए कल टीम का चयन
Ind vs Ban: इस विकेटकीपर की टीम इंडिया में होगी वापसी ? बांग्लादेश सीरीज के लिए कल टीम का चयन

नई दिल्ली, जेएनएन। बांग्लादेश के खिलाफ अगले महीन से खेली जाने वाली टी20 और टेस्ट टीम के लिए गुरुवार को टीम का चयन होना है। मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली समिति मुंबई में टीम चयन के लिए बैठक करेगी। टीम में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन के हालिया प्रदर्शन के बाद उनके नाम पर चर्चा जरूर होगी।

loksabha election banner

भारत को अगले महीने बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। सीरीज के दोनों फॉर्मेट के लिए टीम का चयन गुरुवार को मुंबई में किया जाएगा। टीम सलेक्शन के लिए होने वाली बैठक में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और संजू सैमसन के चयन पर चर्चा होगी। धौनी ने आईसीसी विश्व कप के बाद से भारत की तरफ से कोई मैच नहीं खेला है। वहीं संजू घरेलू मुकाबलों में लगातार अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं।

संजू सैमसन ने जड़ा दोहरा शतक

हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी में संजू सैमसन ने आतिशी दोहरा शतक जमाया था। इसके बाद अब उनके टीम में चुने जाने की संभावना बढ़ गई है। मुख्य चयनकर्ता ने पहले ही रिषभ पंत के अलावा सैमसन और इशान किशन को विकेटकीपर के विकल्प के तौर पर मौका दिए जाने की बात कह चुके हैं। साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ भी सैमसन ने तेज अर्धशतकीय पारी खेली थी वहीं इशान में भी अर्धशतकीय पारी खेली थी।

रोहित को मिलेगी टी20 की कमान

टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में आराम दिया जा सकता है। ऐसे में रोहित शर्मा टीम की कप्तानी का जिम्मा संभालेंगे।

भारत की संभावित टी20 टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, संजू सैमसन, क्रुणाल पांड्या, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर और नवदीप सैनी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.