Move to Jagran APP

IPL 2020: Dhoni व अश्विन का 7 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा, सैम कुर्रन व इमरान ताहिर ने इन्हें पीछे छोड़ा

IPL 2020 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ सैम कुर्रन ने शानदार 52 रन की पारी खेली और कमाल का धैर्य दिखाया। एक तरफ जहां सीएसके के बल्लेबाज लगातार अपना विकेट गंवा रहे थे तो वहीं सैम ने दिखा दिया कि हौसले बुलंद हो तो कुछ भी हो सकता है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 01:39 PM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 01:39 PM (IST)
IPL 2020: Dhoni व अश्विन का 7 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा, सैम कुर्रन व इमरान ताहिर ने इन्हें पीछे छोड़ा
आइपीएल 2020 सीएसके के ऑलराउंडर सैम कुर्रन (फोटो- एएनआइ)

नई दिल्ली, जेएनएन। CSK vs MI IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स को बेशक मुंबई इंडियंस के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन सीएसके के एक बल्लेबाज ने जो निडरता दिखाई वो तारीफ के काबिल रही। एक तरफ जहां सीएसके सारे बल्लेबाजों ने मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी के सामने हथियार डाल दिए तो वहीं दूसरी तरफ सैम कुर्रन ने दिखा दिया कि इस युवा खिलाड़ी में कितना दमखम है। अगर मुंबई के खिलाफ सैम जैसी निडरता सीएसके के कुछ बल्लेबाज और दिखा जाते तो हालात कुछ अलग होते, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। 

loksabha election banner

सैम कुर्रन ने इस मैच में अपनी टीम की डूबती नैया को पूरी तरह से पार लगाने की कोशिश की और उनकी कोशिश का ही नतीजा था कि ये टीम 100 से पार यानी 114 रन तक पहुंच पाई नहीं तो सीएसके का क्या होता ये सबके सामने था। सैम इस मैच में सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए थे और वो कोशिश कर रहे थे कि एक अच्छी साझेदारी निभाई जाए। इसी क्रम में उन्होंने सीएसके के लिए नौवें विकेट के लिए इमरान ताहिर के साथ मिलकर 43 रन की साझेदारी निभाई। 

सैम और इमरान के बीच नौवें विकेट के लिए हुई 43 रन की साझेदारी ने आइपीएल में एक नया रिकॉर्ड बना दिया। अब इस लीग में नौवें विकेट से लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने वाले बल्लेबाज सैम कुर्रन व इमरान ताहिर बन गए हैं। आइपीएल में इससे पहले नौवें विकेट से लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने का रिकॉर्ड एम एस धौनी और आर अश्विन के नाम पर था। इन दोनों ने साल 2013 में कोलकाता के खिलाफ नौवें विकेट के लिए 41 रन की साझेदारी की थी। अब सैम व इमरान ने धौनी व अश्विन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया और वो इस मामले में पहले नंबर पर आ गए हैं। 

आइपीएल में नौवें विकेट से लिए तीन सबसे बड़ी साझेदारियां-

43 रन- सैम कुर्रन व इमरान ताहिर vs MI Sharjah 2020

41 रन- MS Dhoni व आर अश्विन vs MI Kolkata 2013

41 रन- ड्वेन ब्रावो व इमरान ताहिर vs MI Mumbai WS 2018


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.