Move to Jagran APP

विदेशी धरती पर वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने से सिर्फ इतने रन पीछे हैं कोहली, टूट जाएगा तेंदुलकर का रिकार्ड

Most runs for India in away ODIs कोहली जब साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला वनडे मैच खेलने मैदान पर उतरेंगे तो उनकी नजर तेंदुलकर के एक बड़े रिकार्ड को पीछे छोड़ने पर लगी होगी। तेंदुलकर भारत के लिए वनडे में विदेशी धरती पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 06:13 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 04:06 PM (IST)
विदेशी धरती पर वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने से सिर्फ इतने रन पीछे हैं कोहली, टूट जाएगा तेंदुलकर का रिकार्ड
भारत के पूर्व वनडे कप्तान विराट कोहली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ 19 जनवरी से शुरू हो रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज में केएल राहुल की कप्तानी में खेलते हुए नजर आएंगे। पिछले कुछ समय से कोहली की बल्लेबाजी फार्म ज्यादा अच्छी नहीं रही है और सभी क्रिकेट फैंस को उनसे बड़ी पारी की आशा है। अब कोहली टीम के कप्तान भी नहीं हैं ऐसे में उम्मीद ये की जा रही है कि वो अपना पूरा ध्यान अपनी बल्लेबाजी पर फोकस कर पाएंगे और बड़ी पारी खेलने में सफल हो पाएंगे।  

loksabha election banner

कोहली तोड़ सकते हैं सचिन का रिकार्ड

विराट कोहली जब साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला वनडे मैच खेलने मैदान पर उतरेंगे तो उनकी नजर सचिन तेंदुलकर के एक बड़े रिकार्ड को पीछे छोड़ने पर लगी होगी। दरअसल सचिन तेंदुलकर भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में विदेशी धरती पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। सचिन तेंदुलकर ने भारत के लिए विदेशी धरती पर अपने क्रिकेट करियर के दौरान वनडे में 5065 रन बनाए थे। वहीं विराट कोहली इस मामले में अभी 5057 रन के साथ दूसरे नंबर पर हैं। 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में विराट कोहली जैसे ही 9 रन बना लेगें वो सचिन तेंदुलकर का रिकार्ड तोड़ देंगे और भारत की तरफ से विदेशी धरती पर वनडे फार्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर पहुंच जाएंगे। भारत के बाहर वनडे क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर एम एस धौनी हैं जिनके नाम पर 4520 रन दर्ज है। वहीं इस मामले में चौथे स्थान पर 3998 रन के साथ राहुल द्रविड़ चौथे नंबर पर हैं तो वहीं 3468 रन के साथ सौरव गांगुली पांचवें नंबर पर हैं।

भारत के बाहर वनडे मैचों में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टाप 5 बल्लेबाज- 

5065 रन – सचिन तेंदुलकर

5057 रन – विराट कोहली

4520 रन – MS Dhoni

3998 रन – राहुल द्रविड़

3468 रन – सौरव गांगुली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.