Move to Jagran APP

IPL 2020 से पहले हुआ था कोरोना, अब इस खिलाड़ी ने CSK के लिए तोड़ डाले सभी रिकॉर्ड

IPL 2020 के प्लेऑफ के लिए भले ही चेन्नई सुपर किंग्स ने क्वालीफाई नहीं किया है लेकिन टीम को अगले आइपीएल के लिए एक दमदार ओपनर मिल गया है। ये ओपनर कोई और नहीं बल्कि रितुराज गायकवाड़ हैं जो IPL 2020 से पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 01 Nov 2020 07:11 PM (IST)Updated: Sun, 01 Nov 2020 07:11 PM (IST)
IPL 2020 से पहले हुआ था कोरोना, अब इस खिलाड़ी ने CSK के लिए तोड़ डाले सभी रिकॉर्ड
रितुराज गायकवाड़ IPL 2020 की सबसे बड़ी खोज CSK के लिए रही। (ANI फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। चेन्नई सुपर किंग्स के IPL के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई है। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आइपीएल में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी बल्लेबाज ने लगातार तीन पारियों में तीन अर्धशतक जड़े हैं। ये बल्लेबाज कोई और नहीं, बल्कि सलामी बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ हैं, जिन्हें यूएई में खेले जा रहे आइपीएल के 13वें सीजन से पहले कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। रितुराज ने अब सीएसके के लिए सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

loksabha election banner

IPL 2020 का सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अच्छा नहीं रहा। शुरुआत में सुरेश रैना और हरभजन सिंह ने अपना नाम वापस ले लिया था और फिर इसके बाद दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इन खिलाड़ियों में टीम के मुख्य गेंदबाज दीपक चाहर और बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ थे। दीपक चाहर पहले ही कोरोना वायरस से उबर चुके थे, लेकिन रितुराज को थोड़ा समय लगा था। रितुराज गायकवाड़ कोरोना को मात देकर मैदान पर उतरे थे, लेकिन शुरुआत में वे सफल नहीं हो पाए थे।

हालांकि, किसी भी शख्स को उसके आगाज नहीं, अंजाम से जाना जाता है। यही कर दिखाया रितुराज गायकवाड़ ने जो पहले तीन मैचों में तो सिर्फ 5 रन बना सके थे, जिसमें दो बार वे खाता नहीं खोल पाए थे, लेकिन आखिरी तीन पारियों में उन्होंने खुद की योग्यता को साबित किया। रितुराज गायकवाड़ ने पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 65 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ उन्होंने 72 रन बनाए, जिससे टीम को जीत मिली।

IPL 2020 के अपने आखिरी मैच में रितुराज का बल्ला चला। रितुराज गायकवाड़ 49 गेंदों में 62 रन बनाकर नाबाद लौटे। इससे एक बात तो साफ कही जा सकती है कि आइपीएल 2021 के लिए एमएस धौनी की एक खोज समाप्त हो गई है। रितुराज के रूप में टीम को एक ओपनर मिल गया है। हालांकि, सीएसके के साथ-साथ किंग्स इलेवन पंजाब का भी सफर आइपीएल 2020 से समाप्त हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.