Move to Jagran APP

रोहित शर्मा ने T20I में सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा चौके लगाने के मामले में बना डाला यह रिकॉर्ड

Ind vs Eng भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें मैच में अपनी पारी के दौरान सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में और सबसे ज्यादा चौका लगाने के मामले में एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 20 Mar 2021 07:43 PM (IST)Updated: Sat, 20 Mar 2021 07:49 PM (IST)
रोहित शर्मा ने T20I में सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा चौके लगाने के मामले में बना डाला यह रिकॉर्ड
टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टी20 मुकाबले की पहली पारी में 40 रन बनाते ही मार्टिन गप्टिल का रिकॉर्ड तोड़ दिया और टी20 इंटरनेशनल क्रिेकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए। रोहित शर्मा ने इस मैच में 30 गेंदों पर छक्का लगाते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया और इस दौरान उन्होंने एक छक्का व एक चौका लगाया। वहीं इस मैच में रोहित ने 34 गेंदों पर 5 छक्के व 4 चौकों की मदद से तूफानी 64 रन की पारी खेली। 

loksabha election banner

टी20 इंटनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज-

विराट कोहली- 3159 रन

रोहित शर्मा- 2864 रन

मार्टिन गप्टिल- 2839 रन

टी20 इंटरनेशनल क्रिेकेट में रोहित चौका लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर

वहीं रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने पांचवें टी20 मुकाबले में जैसे ही दो चौके लगाए वो टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा चौका लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए और मार्टन गप्टिल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। 

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा चौके- 

विराट कोहली- 285 चौके

रोहित शर्मा- 252 चौके

मार्टिन गप्टिल- 250 चौके

रोहित शर्मा ने पांचवें मुकाबले में भारत को गजब की शुरुआत दी और ओपनिंग करने आए कप्तान विराट कोहली के साथ पहले विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी कर दी। सिमित प्रारूप के क्रिकेट में दोनों पहली बार ओपनिंग बल्लेबाजी करने आए थे। वहीं इस मैच में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव ने भी तेज पारी खेली और 17 गेंदों पर 2 छक्के व 3 चौकों की मदद से 32 रन की अच्छी पारी खेली। इसके बाद विराट कोहली ने नाबाद 80 रन की पारी खेली जबकि हार्दिक पांड्या ने नाबाद 39 रन की पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को 20 ओवर में दो विकेट पर 224 रन तक पहुंचा दिया। टी20 क्रिकेट में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर बनाया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.