Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ODI सीरीज में रोहित शर्मा के नहीं खेलने से भारत को हो सकता है घाटा, तगड़ा है रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में रोहित शर्मा नहीं खेलेंगे। रोहित का जिस तरह का वनडे में इस टीम के खिलाफ रिकॉर्ड रहा है वो अपने आप में बेमिसाल है। रोहित ने कंगारू टीम के खिलाफ वनडे में एक दोहरा शतक लगाया था और 209 रन की पारी खेली थी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2020 04:44 PM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2020 04:44 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ODI सीरीज में रोहित शर्मा के नहीं खेलने से भारत को हो सकता है घाटा, तगड़ा है रिकॉर्ड
टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरा हमेशा से ही एक बड़ी चुनौती रही है। एक बार फिर से टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है जहां उसे कंगारू टीम के खिलाफ तीन वनडे व टी20 साथ ही चार मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है। इस बार टीम इंडिया को वनडे व टी20 सीरीज में इस टीम के खिलाफ रोहित शर्मा का साथ नहीं मिलेगा। दरअसल रोहित शर्मा को आइपीएल में हुई इंजरी की वजह से ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सिर्फ टेस्ट टीम में ही जगह दी गई है। ऐसे में अगर रोहित जैसे अनुभवी और दिग्गज बल्लेबाज का कंगारू टीम के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेलने का असर टीम इंडिया पर पड़ना लाजिमी है।  

loksabha election banner

दरअसल रोहित शर्मा का रिकॉर्ड वनडे क्रिेकेट में कंगारू टीम के खिलाफ जबरदस्त है। वैसे तो वनडे प्रारूप में कंगारू टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर नंबर वन पर हैं जिन्होंने 71 मैचों में 3077 रन बनाए थे, लेकिन मौजूदा टीम की बात करें तो इसमें रोहित का रिकॉर्ड सबसे अच्छा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा सचिन के बाद दूसरे नंबर पर हैं। 

रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक खेले 40 वनडे मैचों में 61.33 की औसत से 2208 रन बनाए हैं। इसमें 8 शतक भी शामिल है और उनका बेस्ट स्कोर 209 रन रहा है। अब रोहित का रिकॉर्ड देखकर साफ पता चलता है कि वो इस टीम के खिलाफ कितने प्रभावी रहे हैं ऐसे में उनका वनडे टीम में नहीं होना टीम के रिजल्ट पर प्रभाव तो जरूर डालेगा।

रोहित के अलावा अगर कप्तान विराट कोहली की बात करें तो उनका भी रिकॉर्ड वनडे में कंगारू टीम के खिलाफ काफी अच्छा रहा है। उन्होंने भी 40 मैचों में 54.57 की औसत से 1910 रन बनाए हैं जिसमें 8 शतक शामिल हैं। वहीं सचिन ने इस टीम के खिलाफ 9 शतक लगाए थे। भारत के इस ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वनडे सीरीज की शुरुआत 27 नवंबर से होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.