Move to Jagran APP

शतक जड़ने में इस साल रोहित नंबर 1 भारतीय, दूसरे नंबर पर वो जिसे कोहली ने नहीं दिया अब तक इंग्लैंड में मौका

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही सीरीज में रोहित शर्मा की बल्लेबाजी कमाल की रही है। उन्होंने अब तक दो अर्धशतक और एक शतक की सहायता से कुल 368 रन बनाए हैं। इस साल रोहित अब तक 900 से ज्यादा टेस्ट रन बना चुके हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 05 Sep 2021 12:08 AM (IST)Updated: Sun, 05 Sep 2021 06:06 AM (IST)
शतक जड़ने में इस साल रोहित नंबर 1 भारतीय, दूसरे नंबर पर वो जिसे कोहली ने नहीं दिया अब तक इंग्लैंड में मौका
भारतीय ओपनर रोहित शर्मा - फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले में खेल रही है। केनिंग्स्टन ओवल में खेले जा रहे इस मुकाबले के तीसरे दिन भारत ने रोहित शर्मा के शानदार शतक के दम पर पकड़ मजबूत कर ली। रोहित ने इस साल अपना दूसरी जबकि विदेशी धरती पर पहला टेस्ट शतक जमाया। इस साल टेस्ट में भारत की तरफ से एक से ज्यादा शतक बनाने वाले वह अकेले ही बल्लेबाज हैं।

loksabha election banner

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही सीरीज में रोहित शर्मा की बल्लेबाजी कमाल की रही है। उन्होंने अब तक दो अर्धशतक और एक शतक की सहायता से कुल 368 रन बनाए हैं। इस साल रोहित अब तक 900 से ज्यादा टेस्ट रन बना चुके हैं। शतकों के मामले में भी वह भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले स्थान पर हैं। भारत की तरफ से इस साल जिन खिलाड़ियों ने शतक बनाया है उसमें ना तो भारतीय कप्तान विराट कोहली का नाम है और ना ही चेतेश्वर पुजारा का।

भारत की तरफ से इस साल टेस्ट शतक

इस साल भारत की तरफ से सबसे ज्यादा शतक रोहित शर्मा ने लगाए हैं। वह अब तक इंग्लैंड के खिलाफ दो शतक जमा चुके हैं। चेन्नई में उन्होंने फरवरी में 161 रन की पारी खेली थी जबकि ओवल में 127 रन बनाए। साल का दूसरा शतक आर अश्विन के बल्ले से निकला था। चेन्नई टेस्ट में ही पहली पारी में रोहित ने जबकि अश्विन ने 106 रन की शानदार पारी खेली थी। कमाल की बात यह है कि अश्विन को बल्लेबाजी के आधार पर ही इस वक्त इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले चार मुकाबलों में कप्तान कोहली ने बाहर रखा है।

भारत के लिए इस साल तीसरा शतक विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत के बल्ले के आया था। अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ मार्च में उन्होंने 101 रन बनाए थे। साल का चौथा शतक केएल राहुल ने बनाया जो इसी दौरे पर इंग्लैंड के खिलाफ लार्ड्स टेस्ट में जमाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.