Move to Jagran APP

टूट गया रोहित शर्मा के 264 रन का वनडे रिकॉर्ड, इस नन्हें बल्लेबाज ने किया ये कमाल

रोहित के नाम पर वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा व्यक्तिगत स्कोर बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है। अब मुंबई के इस नन्हें बल्लेबाज ने उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 01 Mar 2019 04:47 PM (IST)Updated: Sat, 02 Mar 2019 07:20 AM (IST)
टूट गया रोहित शर्मा के 264 रन का वनडे रिकॉर्ड, इस नन्हें बल्लेबाज ने किया ये कमाल
टूट गया रोहित शर्मा के 264 रन का वनडे रिकॉर्ड, इस नन्हें बल्लेबाज ने किया ये कमाल

 नई दिल्ली, जेएनएन। अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ पारी खेलने वाले रोहित शर्मा का रिकॉर्ड टूट गया है। रोहित ने वनडे क्रिकेट में तीन दोहरा शतक लगाया है और क्रिकेट के इस प्रारूप में उनका बेस्ट स्कोर 264 रन है जो एक विश्व रिकॉर्ड है। अब रोहित शर्मा के ये रिकॉर्ड टूट गया है और इसके बाद उनकी आइपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने सोशल मीडिया पर उनसे मजाक भी कर डाला। 

loksabha election banner

रोहित शर्मा का ये रिकॉर्ड मुंबई के इंटर स्कूल टूर्नामेंट में रिजवी स्प्रिंगफील्ड की तरफ से खेलते हुए अभिनव सिंह ने तोड़ा। अभिनव में अपनी बेहतरीन पारी के दौरान 265 रन बनाए और रोहित के 264 रन के रिकॉर्ड को तोड़ डाला। वैसे आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में अब तक कोई बल्लेबाज रोहित के इस रिकॉर्ड को ना तो तोड़ पाया है और ना ही इसके आसपास भी पहुंचा है। गौरतलब है कि रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ 13 नवंबर 2014 में कोलकाता में 264 रन की पारी खेली थी। उन्होंने इडेन गार्डन में 173 गेंदों का सामना करते हुए 33 चौके और 9 छक्कों की मदद से ये पारी खेली थी। रोहित की इस पारी के दम पर भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 153 रन से जीत दर्ज की थी। 

अभिनव की इस पारी के बाद मुंबई इंडिया ने सोशल मीडिया पर एक ट्वीट किया और इसके जरिए रोहित शर्मा से मजाक भी कर डाला। मुंबई इंडियंस ने अपने ट्वीट में लिखा कि रोहित अब हमें वो शख्स मिल गया है जिसने आपके 264 रन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। हालांकि हिटमैन रोहित ने फिलहाल इस पर अपनी कोई प्रतिक्रिया जाहिर नहीं की है। 

रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी 20 मैच में आराम दिया गया था। अब दोनों देशों के बीच वनडे सीरीज का आयोजन दो मार्च से होनी है और घरेलू दर्शक एक बार फिर से रोहित की आतिशी पारी देखने को बेताब हैं। रोहित वनडे क्रिकेट में तीन दोहरा शतक लगा चुके हैं और उनसे फिर से कुछ ऐसी ही उम्मीद है। आपको बात दें कि विराट की कप्तानी में टीम इंडिया को दो मैचों की टी20 सीरीज में कंगारू टीम के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। अब भारतीय टीम इस हार से उबरते हुए वनडे सीरीज में अच्छे प्रदर्शन को बेताब है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.