Move to Jagran APP

वेस्टइंडीज के खिलाफ रिषभ पंत तोड़ सकते हैं महेंद्र सिंह धौनी का टी20 रिकॉर्ड

India vs West Indies इस सीरीज में इस युवा के पास पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का एक रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 07:06 PM (IST)Updated: Fri, 06 Dec 2019 09:47 AM (IST)
वेस्टइंडीज के खिलाफ रिषभ पंत तोड़ सकते हैं महेंद्र सिंह धौनी का टी20 रिकॉर्ड
वेस्टइंडीज के खिलाफ रिषभ पंत तोड़ सकते हैं महेंद्र सिंह धौनी का टी20 रिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर रिषभ पंत (Rishabh Pant) की खराब फॉर्म टीम की चिंता का सबब बनी हुई है। वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) खेली जाने वाली टी20 सीरीज में भी सबकी नजर रिषभ पर ही रहने वाली है। इस सीरीज में इस युवा के पास पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) का एक रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा।

loksabha election banner

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में पहले टी20 मुकाबले में उतरेगी। भारत की नजर पहले ही मुकाबले को जीत कर सीरीज में बढ़त हासिल करने की होगी। वहीं इस मुकाबले में भारत के युवा विकेटकीपर रिषभ पंत भी खुद को साबित करने उतरेंगे। लगातार खराब फॉ़र्म के बाद भी कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) उनके साथ खड़े नजर आते हैं।

रिषभ पंत तोड़ सकते हैं धौनी का रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज के खिलाफ पंत के पास टी20 में धौनी से आगे निकलने का मौका होगा। अब तक धौनी के नाम टी20 में विकेट के पीछे सबसे ज्यादा शिकार करने का भारतीय रिकॉर्ड है। पंत अगर इस सीरीज में 3 और शिकार कर लेते हैं तो वह धौनी को पीछे छोड़ देंगे। पंत ने अब तक 7 टी20 में विकेट के पीछे कुल 3 शिकार किए हैं जबकि धौनी उनसे दो कदम आगे हैं। धौनी ने दो स्टंपिंग और तीन कैच पकड़े हैं। पंत ने अब तक सिर्फ तीन कैच पकड़े हैं। सिर्फ दो बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाते ही वह धौनी की बराबरी कर लेंगे।

भारत वेस्टइंडीज टी20 में विकेटकीपिंग का रिकॉर्ड

महेंद्र सिंह धोनी- 7 मैच -5 शिकार -3 कैच -2 स्टंपिंग

दिनेश रामदीन -7 मैच -5 शिकार -5 कैच

आंद्रे फ्लेचर -4 मैच -3 शिकार -4 कैच

दिनेश कार्तिक -4 मैच -3 शिकार -3 कैच

रिषभ पंत -7 मैच -3 शिकार -3 कैच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.