रिषभ पंत ने तोड़ा राहुल द्रविड़ का रिकार्ड, साउथ अफ्रीका में खेली वनडे क्रिकेट की सबसे बड़ी पारी

Highest individual scores by an Indian WK in SA (ODI) रिषभ पंत ने साउथ अफ्रीका में बतौर भारतीय विकेटकीपर सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकार्ड अपने नाम किया साथ ही ये उनके वनडे करियर की बेस्ट पारी साबित हुई।

Sanjay SavernPublish: Fri, 21 Jan 2022 04:45 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 04:49 PM (IST)
रिषभ पंत ने तोड़ा राहुल द्रविड़ का रिकार्ड, साउथ अफ्रीका में खेली वनडे क्रिकेट की सबसे बड़ी पारी

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। रिषभ पंत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में अपने वनडे करियर की बेस्ट पारी खेली। इस पारी से पहले वनडे में रिषभ पंत का बेस्ट स्कोर 78 रन का और अब उन्होंने इसे पार कर लिया है। यही नहीं विदेशी धरती पर वनडे क्रिकेट में ये रिषभ पंत का पहला अर्धशतक रहा। वहीं अपनी इस पारी से रिषभ पंत ने राहुल द्रविड़ का एक बड़ा रिकार्ड भी तोड़ दिया। 

रिषभ पंत ने तोड़ा राहुल द्रविड़ का रिकार्ड

रिषभ पंत इस मैच में बल्लेबाजी के लिए चौथे नंबर पर आए और उन्होंने कप्तान केएल राहुल के साथ मिलकर भारतीय पारी को शानदार तरीके से संभाला क्योंकि उससे ठीक पहले शिखर धवन और विराट कोहली लगातार आउट हुए थे। पंत ने राहुल के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 115 रन की शतकीय साझेदारी की। रिषभ पंत ने इस मैच में 71 गेंदों का सामना करते हुए 2 छक्के व 10 चौकों की मदद से 85 रन बनाए। विराट कोहली इस मैच में खाता भी नहीं खोल पाए और जीरो पर आउट होकर पवेलियन लौट गए थे। 

पंत अपनी इस पारी के बाद साउथ अफ्रीका में वनडे क्रिकेट में बतौर भारतीय विकेट कीपर सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज भी बन गए। उन्होंने राहुल द्रविड़ का रिकार्ड तोड़ दिया जिन्होंने साल 2001 में डरबन में वनडे में बतौर भारतीय विकेटकीपर 77 रन की पारी खेली थी। अब पंत ने 85 रन की पारी खेलकर उन्हें पीछे छोड़ दिया। महेंद्र सिंह धौनी इस मामले में तीसरे नंबर पर हैं जिन्होंने 2013 में जोहानसबर्ग में 65 रन की पारी खेली थी। 

साउथ अफ्रीका में वनडे में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय विकेटकीपर-

85 रन- रिषभ पंत  v SA Paarl 2022

77 रन- राहुल द्रविड़ v SA Durban 2001

65 रन- MS Dhoni v SA Joburg 2013

62 रन- राहुल द्रविड़ v Eng Durban 2003

साउथ अफ्रीका में वनडे में एशियाई विकेटकीपर द्वारा खेली गई सबसे बड़ी तीन पारियां-

102 रन- कुमार संगकारा (2012)

85 रन- रिषभ पंत (2022)

83 रन- रमेश कालूवितरना (2001)

Edited By Sanjay Savern

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept