Move to Jagran APP

दूसरे टेस्ट शतक से चूकने वाले रिषभ पंत ने अपने नाम कर लिया ये अनचाहा रिकॉर्ड

रिषभ पंत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली पारी में 92 रन बनाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 05 Oct 2018 08:49 PM (IST)Updated: Sat, 06 Oct 2018 09:32 AM (IST)
दूसरे टेस्ट शतक से चूकने वाले रिषभ पंत ने अपने नाम कर लिया ये अनचाहा रिकॉर्ड
दूसरे टेस्ट शतक से चूकने वाले रिषभ पंत ने अपने नाम कर लिया ये अनचाहा रिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में अपने शतक से सिर्फ 8 रन से चूक गए। अगर रिषभ ये शतक पूरा कर लेते तो भारतीय सरजमीं पर पहले ही टेस्ट में ये उनका पहला टेस्ट शतक होता। हालांकि वो ऐसा करने में नाकाम रहे साथ ही शतक से चूकने के बाद उन्होंने एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

loksabha election banner

रिषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में शतक लगाया था और उन्होंने अपना अच्छा फॉर्म भारत में भी बरकरार रखा। हालांकि उन्होंने 92 रन की पारी खेली लेकिन भारतीय धरती पर पहली टेस्ट पारी खेलते हुए वो नर्वस नाइंटीज का शिकार बनने वाले वो पहले भारतीय क्रिकेटर भी बन गए। रिषभ ने 84 गेंदों का सामना करते हुए 92 रन बनाए और देवेंद्र बिशू की गेंद पर वो आउट हुए। अगर पंत ये टेस्ट शतक लगा लेते तो वो भारतीय टेस्ट क्रिकेट इतिहास में लगातार दो पारियों में शतक लगाने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बन जाते। हालांकि पंत इससे चूक गए। 

पंत ने टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला शतक इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में लगाया था। इस मैच की दूसरी पारी में उन्होंने 114 रन बनाए थे। इसके बाद राजकोट में उन्होंने 92 रन की पारी खेली। पंत ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे यानी नॉटिंघम टेस्ट में किया था। रिषभ ने अपने चार टेस्ट मैचों की सात पारियों में अब तक कुल 254 रन बनाए हैं। उनका औसत अब तक 36.28 का है साथ ही टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक लगाया है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.