Move to Jagran APP

India vs England CWC 2019: रिषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ किया विश्व कप में डेब्यू, देखते रह गए दिनेश कार्तिक

ICC cricket world cup 2019 विजय शंकर को उनके खराब प्रदर्शन की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ मौका नहीं दिया गया और रिषभ पंत ने विश्व कप में अपना डेब्यू किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 30 Jun 2019 03:05 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2019 12:01 AM (IST)
India vs England CWC 2019: रिषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ किया विश्व कप में डेब्यू, देखते रह गए दिनेश कार्तिक
India vs England CWC 2019: रिषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ किया विश्व कप में डेब्यू, देखते रह गए दिनेश कार्तिक

 नई दिल्ली, जेएनएन। ICC cricket world cup 2019 India vs Enaland: रिषभ पंत जितना किस्मत का धनी शायद ही कोई खिलाड़ी हो। विश्व कप में उनकी एंट्री जितनी रोमांचक रही शायद ही किसी खिलाड़ी के साथ ऐसा हुआ होगा। पर अब सबसे बड़ा सच ये है कि आखिरकार उन्होंने वर्ल्ड कप 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू कर ही लिया। पिछले कुछ मैचों में नंबर चार पर आजमाए जा रहे विजय शंकर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और रिषभ को मौका मिल गया। इंग्लैंड के खिलाफ रिषभ ने अंतिम ग्यारह में जगह बनाई और इस मैच के जरिए विश्व कप में अपनी एंट्री कर ली। 

loksabha election banner

रिषभ पंत की एंट्री इस विश्व कप में बेहद नाटकीय रही। पहले उन्हें टीम में मौका नहीं मिला। उनकी जगह दिनेश कार्तिक को विश्व कप टीम में जगह मिली। इसके बाद विश्व कप के दौरान भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन चोटिल हो गए। रिषभ को उनके कवर के तौर पर इंग्लैंड भेजा गया। कहा जा रहा था कि शिखर ठीक हो जाएंगे और रिषभ को इंतजार करना पड़ेगा पर धवन चोटिल होने की वजह से विश्व कप से बाहर हो गए और रिषभ की टीम में एंट्री हो गई। 

टीम में एंट्री होने के बात रिषभ को अंतिम ग्यारह में मौका नहीं मिल पा रहा था, लेकिन नंबर चार पर विजय शंकर ने निराश किया और उन्हें बल्लेबाज के तौर पर टीम में मौका मिल गया। कमाल की बात ये है कि जब विश्व कप टीम का चयन हुआ था तब उनकी जगह दिनेश कार्तिक को अनुभव के आधार पर टीम में चुना गया था। कार्तिक अब भी किसी मैच में मौका मिलने का इंतजार कर रहे हैं वहीं रिषभ को टीम में एंट्री भी मिली और मैच खेलने का मौका भी मिल गया। 

विश्व कप में डेब्यू से पहले रिषभ पंत ने टीम इंडिया के लिए सिर्फ पांच वनडे मैच खेले हैं और इन मैचों में उन्होंने 23.25 की औसत से 93 रन बनाए हैं। उनका बेस्ट स्कोर वनडे में 36 रन है। पंत ने भारत के लिए 9 टेस्ट और 15 टी 20 मैच अब तक खेल चुके हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.