Move to Jagran APP

रवींद्र जडेजा को ओवल टेस्ट में बल्लेबाजी में किया गया प्रमोट, दोनों पारियों में साबित हुए फिसड्डी

India vs England test series 2021 जडेजा को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के चार मैचों में लगातार खेलने का मौका मिला है। इन चार मैचों की 7 पारियों में उनके बल्ले से 564034301017 रन की पारियां निकली है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 05 Sep 2021 05:24 PM (IST)Updated: Sun, 05 Sep 2021 05:24 PM (IST)
रवींद्र जडेजा को ओवल टेस्ट में बल्लेबाजी में किया गया प्रमोट, दोनों पारियों में साबित हुए फिसड्डी
टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रवींद्र जडेजा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के आलराउंडर रवींद्र जडेजा अच्छी बल्लेबाजी कर लेते हैं, लेकिन ओवल टेस्ट मैच में उनका बल्ला खामोश रहा। रवींद्र जडेजा की बल्लेबाजी की काबिलियत और रहाणे व रिषभ पंत के लगातर फेल होने की वजह से भारतीय टीम मैनेजमेंट ने शायद ये सोचा होगा कि, उन्हें अगर उपर प्रमोट किया जाए तो वो शायद बड़ी पारी खेल जाएं। इससे होगा ये कि, अगर बोर्ड पर रन होंगे तो रहाणे और रिषभ पंत के उपर ज्यादा दवाब नहीं होगा और वो खुलकर खेल पाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। रवींद्र जडेजा चौथे टेस्ट की दोनों पारियों में प्रमोट तो किए गए, लेकिन उन्होंने निराश किया। 

loksabha election banner

पढ़ें- जसप्रीत बुमराह और संजना गणेशन के बीच कैसे हुई प्यार की शुरुआत, तेज गेंदबाज ने खुद किया खुलासा

फेल हो गई टीम इंडिया की रणनीति

रवींद्र जडेजा को लेकर टीम इंडिया ने जो रणनीति बनाई थी उसे उनकी खराब बल्लेबाजी ने पूरी तरह से फेल कर दिया। ओवल टेस्ट मैच की पहली पारी में जडेजा ने 10 रन बनाए तो वहीं दूसरी पारी में 17 रन बनाकर आउट हो गए। जडेजा दोनों ही पारियों में क्रिस वोक्स की गेंद पर आउट हुए। पहली पारी में वोक्स की गेंद पर उनका कैच जो रूट ने लपका तो वहीं दूसरी पारी में वो पगबाधा आउट करार दिए गए। अपनी तेज बल्लेबाजी के लिए मशहूर जडेजा शायद पांच नंबर के दवाब को बर्दाश्त नहीं कर पाए और जल्दी ही आउट होकर पवेलियन लौट गए। 

जडेजा को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के चार मैचों में लगातार खेलने का मौका मिला है। इन चार मैचों की 7 पारियों में उनके बल्ले से 56,40,3,4,30,10,17 रन की पारियां निकली है। वहीं उनकी गेंदबाजी की बात करें तो उन्हें पहले टेस्ट मैच में कोई विकेट नहीं मिल पाया था, लेकिन लीड्स और ओवल टेस्ट में उन्होंने अब तक दो-दो विकेट हासिल किए हैं। वैसे जडेजा को इस तरह से बल्लेबाजी के लिए प्रमोट किए जाने पर कई पूर्व खिलाड़ियों ने हैरानी भी जताई थी। गावस्कर ने तो यहां तक कह दिया था कि, टीम इंडिया में हर खिलाड़ी के लिए अलग-अलग नियम है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.