Move to Jagran APP

राशिद खान ने की IPL 2020 की सबसे किफायती गेंदबाजी, 24 में से 20 गेंद नहीं छू पाए दिल्ली के बल्लेबाज

4 ओवर की गेंदबाजी का पूरा करने के बाद राशिद का गेंदबाजी विशलेषण 7 रन देकर 3 विकेट था। इन चार ओवर की गेंदबाजी के दौरान उन्होंने कुल 17 गेंद डॉट डाले जबकि 3 गेंद जिसपर विकेट डाले वो भी डॉट ही मानी जाएगी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 08:42 AM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 08:42 AM (IST)
राशिद खान ने की IPL 2020 की सबसे किफायती गेंदबाजी, 24 में से 20 गेंद नहीं छू पाए दिल्ली के बल्लेबाज
सनराइजर्स हैदराबाद के स्पिनर राशिद खान विकेट लेने के बाद (फोटो पीटीआई)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 47वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 88 रन की बड़ी जीत दर्ज की। इस मैच में कप्तान डेविड वार्नर और विकेटकीपर रिद्धिमान साहा की तूफानी अर्धशतकीय पारी शामिल रही तो राशिद खान की किफायती असरदार सबसे अहम रही। राशिद ने 4 ओवर में 7 रन देकर तीन विकेट हासिल किए।

loksabha election banner

पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने वार्नर के 34 गेंद पर 66 और साहा के 47 गेंद पर 87 रन की बदौलत दिल्ली के सामने 219 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में दिल्ली की टीम महज 131 रन पर ऑलआउट हो गई। 88 रन की बड़ी जीत के साथ हैदराबाद ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा।

राशिद खान ने डाले 17 डॉट बॉल

4 ओवर की गेंदबाजी का पूरा करने के बाद राशिद का गेंदबाजी विशलेषण 7 रन देकर 3 विकेट था। इन चार ओवर की गेंदबाजी के दौरान उन्होंने कुल 17 गेंद डॉट डाले जबकि 3 गेंद जिसपर विकेट डाले वो भी डॉट ही मानी जाएगी। मतलब दिल्ली के खिलाफ राशिद ने कुल 20 डॉट गेंद डाली। 24 में से महज 4 गेंद पर दिल्ली के बल्लेबाजों ने रन बनाए।

सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में राशिद तीसरे नंबर पर आ गए हैं। उन्होंने अब तक 12 मुकाबलों में 17 विकेट चटकाए हैं। दिल्ली के खिलाफ किया गया प्रदर्शन उनके इस सीजन का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है।

करो या मरो मुकाबले में कमाल

हैदराबाद के लिए दिल्ली के खिलाफ मैच जीतना बेहद जरूरी था। इस मैच को हारने के साथ ही उसके प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद खत्म हो जाती। राशिद ने बड़े स्कोर का बचाव करते हुए इतनी किफायती गेंदबाजी की जिसने टीम के अंतिम चार में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा करने के साथ नेट रन रेट में भी सुधार कर दिया। पिछले मैच में 126 रन का पीछा करते हुए 114 रन पर ऑलआउट होने से टीम का नेट रन रेट बेहद खराब हो गया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.