Move to Jagran APP

IPL के इतिहास में पहली बार राजस्थान रॉयल्स के साथ घटे ये 3 शर्मनाक संयोग, आप भी जानिए

IPL के इतिहास में राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी के साथ तीन ऐसे शर्मनाक संयोग घटे है जिसे कोई भी टीम अपने नाम नहीं करना पसंद करेगी। स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली राजस्थान की टीम ने आइपीएल 2020 में अपना सफर सबसे आखिरी पायदान पर समाप्त किया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 02 Nov 2020 03:45 PM (IST)Updated: Mon, 02 Nov 2020 03:45 PM (IST)
IPL के इतिहास में पहली बार राजस्थान रॉयल्स के साथ घटे ये 3 शर्मनाक संयोग, आप भी जानिए
Rajasthan Royals Defeat Steve Smith (फोटो ANI)

नई दिल्ली, जेएनएन। संयुक्त अरब अमीरात यानी UAE में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अच्छी शुरुआत हासिल की थी। अपने पहले दो मुकाबले टीम ने शानदार तरीके से जीते थे। हालांकि, इसके बाद राजस्थान की टीम को लगातार पांच मैचों में हार झेलनी पड़ी थी, लेकिन दूसरे लेग में फिर से टीम ने वापसी की और फिर हार और जीत का सिलसिला चलता रहा। यहां तक कि आखिरी मैच के बाद राजस्थान रॉयल्स का आइपीएल 2020 से सफर समाप्त हो गया, लेकिन चौंकाने वाली बात ये रही कि टीम के साथ आइपीएल के इतिहास में तीन संयोग ऐसे हुए, जो किसी भी टीम के साथ कभी भी नहीं हुए।

loksabha election banner

दरअसल, आइपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार है, जब किसी पूर्व आइपीएल चैंपियन टीम ने टूर्नामेंट की अंकतालिका में आखिरी पायदान पर अपना सफर समाप्त किया है। राजस्थान रॉयल्स ने साल 2008 में आइपीएल का खिताब जीता था। इसके बाद से कभी भी राजस्थान की टीम आखिरी पायदान पर नहीं रही। यहां तक कि जिस-जिस टीम ने आइपीएल का खिताब जीता है, उसने कभी भी आखिरी पायदान पर अपना सफर खत्म नहीं किया है, लेकिन इस बार राजस्थान रॉयल्स के साथ ऐसा हो गया है, जिसे कोई टीम नहीं चाहेगी।

राजस्थान रॉयल्स के साथ दूसरा संयोग ये हुआ है राजस्थान की टीम पहली बार आइपीएल की अंकतालिका में सबसे आखिरी पायदान पर रही है। जिस तरह से टूर्नामेंट की शुरुआत राजस्थान ने की थी, उससे नहीं लग रहा था कि टीम आखिरी पायदान पर रहेगी, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग इसी बात के लिए फेमस है कि जिसकी किसी को उम्मीद नहीं होती है वो इस टी20 लीग में हो जाता है। वहीं, तीसरा शर्मनाक संयोग राजस्थान के साथ ये हुआ कि आइपीएल इतिहास में पहली बार कोई टीम 12 अंक हासिल करने के बाद आखिरी पायदान पर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.