Move to Jagran APP

राहुल तेवतिया को 6 साल बाद मिला ये इनाम, राजस्थान रॉयल्स के लिए बन चुके हैं मैच विनर

राजस्थान रॉयल्स के लिए राहुल तेवतिया अब तक के सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं। राजस्थान ने आइपीएल 2020 में तीन मैच जीते हैं और तीनों ही मैचों में उन्होंने सबसे अच्छा योगदान दिया है। हालांकि उनको सबसे बड़ा इनाम पाने में 6 साल लगे हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2020 02:46 PM (IST)Updated: Mon, 12 Oct 2020 02:46 PM (IST)
राहुल तेवतिया को 6 साल बाद मिला ये इनाम, राजस्थान रॉयल्स के लिए बन चुके हैं मैच विनर
राहुल तेवतिया हैं मैच विनर (फोटो- एएनआइ)

नई दिल्ली, जेएनएन। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने यूएई में खेले जा रहे IPL 2020 में अब तक 7 मैचों में 3 मैच जीते हैं। इन तीन मैचों में ऑलराउंडर राहुल तेवतिया ने शानदार प्रदर्शन किया है। इस तरह राहुल तेवतिया राजस्थान रॉयल्स की जीत का पर्याय का बन चुके हैं। अगर आंकड़ों पर नजर डालें तो राहुल तेवतिया के प्रदर्शन के दम पर ही टीम को जीत मिली है। हालांकि, उनको एक इनाम मिलने में 6 साल लगे हैं।

loksabha election banner

दरअसल, राहुल तेवतिया ने साल 2014 में इंडियन प्रीमियर लीग में डेब्यू किया था और साल 2020 को उनको पहला मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला है। इस तरह कह सकते हैं कि उनको मैच के सबसे बड़े इनाम के लिए 6 साल का इंतजार करना पड़ा। हालांकि, पहले कुछ सालों में उन्होंने कम मैच खेले थे, लेकिन मौजूदा समय में वे राजस्थान रॉयल्स के लिए एक दमदार ऑलराउंडर की भूमिका निभा रहे हैं।

तीन टीमों से खेल चुके हैं IPL

आइपीएल के इतिहास में राजस्थान रॉयल्स, किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के लिए वे अब तक 27 मैच खेल चुके हैं, लेकिन पहली बार उनको प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला, जब उन्होंने राजस्थान रॉयल्स को एक लगभग हारे हुए मैच में जीत दिलाई। हैरान करने वाली बात ये भी है कि जिस मैच में राहुल तेवतिया चले हैं, उस मैच में राजस्थान की टीम ने जीता है, जबकि अन्य मैच टीम ने हारे हैं। राहुल तेवतिया हरियाणा के सिही में जन्मे हैं।

राजस्थान रॉयल्स ने अपनी पहली जीत चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हासिल की थी। राजस्थान ने शारजाह के मैदान पर सीएसके को 16 रन से हराया था। उस मैच में राहुल तेवतिया ने 8 गेंदों में 10 रन बनाए थे, जबकि बतौर गेंदबाज उन्होंने 4 ओवर में 37 रन देकर 3 विकेट हासिल किए थे, जिसमें शेन वॉटसन का विकेट भी शामिल था। अगले मैच में वे किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ तूफानी तेवरों में नजर आए।

राजस्थान की जीत के हीरो

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ राजस्थान की टीम 224 रन का टारगेट चेज कर रही थी, लेकिन राहुल तेवतिया 19 गेंदों में सिर्फ 8 रन बना पाए थे, लेकिन इस मैच में उन्होंने एक ओवर में 5 छक्के जड़े और मैच को राजस्थान की ओर मोड़ दिया था। उस मैच में उन्होंने 31 गेंदों में 53 रन की पारी खेली थी और टीम को जीत दिलाई थी। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ राहुल तेवतिया ने 28 गेंदों पर नाबाद 45 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी, जिसके लिए उनको मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.