Move to Jagran APP

Ind vs Aus: इतनी ज्यादा गेंदबाजी के बाद अश्विन के साथ तो ये होना ही था..

पहले टेस्ट मैच में अश्विन ने छह ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को आउट किया था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 13 Dec 2018 04:35 PM (IST)Updated: Fri, 14 Dec 2018 07:37 AM (IST)
Ind vs Aus: इतनी ज्यादा गेंदबाजी के बाद अश्विन के साथ तो ये होना ही था..
Ind vs Aus: इतनी ज्यादा गेंदबाजी के बाद अश्विन के साथ तो ये होना ही था..

 नई दिल्ली, जेएनएन। पर्थ टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम के अनुभवी स्पिनर आर अश्विन को पेट की मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से टीम से बाहर रखा गया है। अश्विन का टीम से बाहर होना भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका जरूर है। वैसे अश्विन के पेट में खिंचाव आना जरूरत से ज्यादा गेंदबाजी का नतीजा हो सकता है। अश्विन ने मैच की दोनों पारियों में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा ओवर गेंदबाजी की खास तौर पर मैच की दूसरी पारी में उन्होंने मैराथन गेंदबाजी की। किसी भी गेंदबाज पर जरूरत से ज्यादा निर्भरता और उसके लगातार इस्तेमाल के बाद इस तरह की बातें सामने आना नैचुरल है। भारतीय टीम इस वक्त टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे है और उसे इस सीरीज में जीत के लिए अश्विन जैसे गेंदबाज की सख्त जरूरत है। 

prime article banner

पहले टेस्ट मैच में अश्विन की गेंदबाजी

एडिलेड टेस्ट मैच की पहली पारी में अश्विन ने 34 ओवर गेंदबाजी की थी और उन्होंने 1.67 के इकॉनामी रेट से 57 रन देकर तीन विकेट लिए थे। इसके बाद मैच की दूसरी पारी में टीम को सबसे ज्यादा भरोसा अश्विन पर ही करना पड़ा क्योंकि पिच रफ हो गया था और इसका इस्तेमाल टीम के स्पिनर को करना था। दूसरी पारी में नाथन लियोन ने भारतीय टीम के छह बल्लेबाजों को आउट कर दिया था ऐसे में कप्तान विराट को भी भरोसा था कि अश्विन भी वैसा ही कुछ कमाल करेंगे।

हालांकि दूसरी पारी में अश्विन लियोन जैसे असरदार साबित नहीं हुए और कप्तान विराट विकेट के लिए उनसे लगातार गेंदबाजी करवाते रहे। दूसरी पारी में अश्विन ने 55.5 ओवर गेंदबाजी की और 1.74 की इकॉनामी रेट से रन देते हुए 92 रन देकर तीन विकेट लिए। अब देखा जाए तो अश्विन ने इस टेस्ट मैच में लगभग 90 ओवर गेंदबाजी की। एक टेस्ट में किसी भी गेंदबाज से इतने ओवर गेंदबाजी कराया जाना शायद ही सही है और इसके बारे में टीम के कप्तान व मैनेजमेंट को सोचना चाहिए। खैर अब अश्विन इस टेस्ट में नहीं खेलेंगे और उनकी जगह जडेजा को टीम में शामिल किया गया है और हमें ये उम्मीद करनी चाहिए कि वो टीम को उनकी कमी महसूस नहीं होने देंगे। वैसे जडेजा का हालिया प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहा है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.