Ind vs SA: सहवाग का रिकार्ड तोड़कर डिकाक ने अपने नाम कर लिया वनडे क्रिकेट का यह बड़ा कीर्तिमान

Fewest innings to six ODI 100s vs an opponent डिकाक ने केपटाउन में भारत के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में 130 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके व 2 छक्कों की मदद से 124 रन बनाए। ये वनडे क्रिकेट में भारत के खिलाफ उनका छठा शतक रहा।

Sanjay SavernPublish: Sun, 23 Jan 2022 05:20 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 05:20 PM (IST)
Ind vs SA: सहवाग का रिकार्ड तोड़कर डिकाक ने अपने नाम कर लिया वनडे क्रिकेट का यह बड़ा कीर्तिमान

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दक्षिण अफ्रीका के ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डिकाक ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में शतकीय पारी खेली। डिकाक का ये वनडे क्रिकेट करियर का 17वां शतक था तो वहीं भारत के खिलाफ ये उनका छठा शतक था। इस शतकीय पारी के साथ डिकाक ने वीरेंद्र सहवाग का रिकार्ड तोड़ा और पहले नंबर पर आ गए। 

डिकाक निकल गए वीरेंद्र सहवाग से आगे

डिकाक ने केपटाउन में भारत के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में 130 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके व 2 छक्कों की मदद से 124 रन बनाए। ये वनडे क्रिकेट में भारत के खिलाफ उनका छठा शतक रहा। अपनी इस शतकीय पारी के बाद डिकाक ने सहवाग का रिकार्ड तोड़ दिया। दरअसल वनडे क्रिकेट में किसी एक विरोधी टीम के खिलाफ सबसे कम पारियों में छह शतक लगाने का रिकार्ड डिकाक से पहले सहवाग के नाम पर दर्ज था। वीरू ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 23 पारियों में वनडे में अपने छह शतक लगाए थे। अब डिकाक ने महज 16 पारियों में भारत के खिलाफ छह शतक लगाकर उनका रिकार्ड तोड़ दिया और पहले नंबर पर आ गए। यानी वनडे क्रिकेट में किसी एक विरोधी टीम के खिलाफ सबसे कम पारियों में छह शतक लगाने वाले दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज डिकाक बन गए। 

वनडे में एक विरोधी टीम के खिलाफ सबसे कम पारियों में शतक लगाने वाले टाप चार बल्लेबाज- 

16 पारी- डिकाक vs Ind 

23 पारी- सहवाग vs NZ

23 पारी- आरोन फिंच vs Eng

26 पारी- सईद अनवर vs SL

वनडे में डिकाक का भारत के खिलाफ प्रदर्शन

डिकाक ने भारत के खिलाफ अब तक कुल 16 वनडे मैच खेले हैं और इन मैचों की 16 पारियों में उन्होंने 63.31 की औसत से 1013 रन बनाए हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ अब तक इन मैचों में 6 शतक और 2 अर्धशतक लगाए हैं। वहीं उनका बेस्ट स्कोर 135 रन रहा है। 

Edited By Sanjay Savern

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम