Move to Jagran APP

पूनम यादव का दमदार स्पेल, बनाया नया रिकॉर्ड और एकता बिष्ट को छोड़ दिया पीछे

India vs Bangladesh पूनम यादव ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन विकेट लिए जबकि इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने चार विकेट लिए थे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 24 Feb 2020 09:26 PM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 09:53 PM (IST)
पूनम यादव का दमदार स्पेल, बनाया नया रिकॉर्ड और एकता बिष्ट को छोड़ दिया पीछे
पूनम यादव का दमदार स्पेल, बनाया नया रिकॉर्ड और एकता बिष्ट को छोड़ दिया पीछे

नई दिल्ली, जेएनएन।  Poonam Yadav new record in Women T20Is: ICC महिला टी 20 वर्ल्ड कप 2020 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम के अब तक अपने दो ग्रुप मैच खेले हैं और इन दोनों ही मैचों में टीम की स्पिनर पूनम यादव की गेंदबाजी लाजवाब रही है। बांग्लादेश के खिलाफ इस टूर्नामेंट के दूसरे मैच में भी पूनम का कहर विरोधी बल्लेबाजों पर जारी रहा और टीम की जीत में उनकी भूमिका काबिले तारीफ रही। इस टूर्नामेंट के पहले ही मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रभावी गेंदबाजी का जो सफर पूनम का शुरु हुआ था वो दूसरे मैच में भी जारी रहा साथ ही साथ उन्होंने एक कमाल का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। 

loksabha election banner

महिला टी 20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पूनम में हासिल की बड़ी सफलता

महिला टी 20 विश्व कप के लीग मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करने के साथ-साथ पूनम यादव ने एक कमाल का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। अब वो महिला टी 20 इंटरनेशल मैचों में भारत की तरफ से किसी भी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली पहली गेंदबाज बन गईं हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड एकता बिष्ट के नाम पर था। एकता बिष्ट ने अंतरराष्ट्रीय महिला टी 20 क्रिकेट में भारत की तरफ से किसी भी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज थीं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ कुल 19 विकेट लिए थे जबकि अब पूनम ने बांग्लादेश के खिलाफ 20 विकेट पूरे करके एकता को पीछे छोड़ दिया है। 

महिला टी 20 इंटरनेशनल मैचों में किसी भी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली भारतीय महिला गेंदबाज-

20 विकेट- पूनम यादव विरुद्ध बांग्लादेश

19 विकेट- एकता बिष्ट  विरुद्ध श्रीलंका

पूनम यादव का प्रदर्शन

पूनम ने अब तक महिला टी 20 विश्व कप के दो मैचों में जादुई प्रदर्शन किया है और टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लो स्कोरिंग मैच में उन्होंने अपनी गेंदबाजी के दम पर हारी हुई बाजी टीम के नाम पर करवा दी। उन्होंने उस मैच में चार विकेट लिए थे। वहीं बांग्लादेश के खिलाफ भी उन्होंने तीन विकेट लेकर कमाल कर दिया। दो मैचों में वो अब तक कुल 7 विकेट ले चुकी हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.