Move to Jagran APP

पूनम यादव ने महिला टी20 वर्ल्ड कप में किया अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, बनीं 'प्लेयर ऑफ द मैच'

Womens t20 world cup 2020 पूनम यादव ने चार विकेट लेकर मैच की तस्वीर ही बदल दी और भारत को शानदार जीत दिलाई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 21 Feb 2020 05:33 PM (IST)Updated: Fri, 21 Feb 2020 08:48 PM (IST)
पूनम यादव ने महिला टी20 वर्ल्ड कप में किया अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, बनीं 'प्लेयर ऑफ द मैच'
पूनम यादव ने महिला टी20 वर्ल्ड कप में किया अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, बनीं 'प्लेयर ऑफ द मैच'

नई दिल्ली, जेएनएन। पूनम यादव महिला टी 20 विश्व कप 2020 के पहले मैच में भारतीय टीम की जीत ही हीरो रहीं और उन्होंने एक ऐसे मैच में टीम को जीत दिलाई जिसमें जीत की आशा कम थी। दरअसल इस मैच में भारतीय महिला टीम ने 20 ओवर में चार विकेट पर 132 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया की टीम काफी मजबूत है और ऐसा लग रहा था कि शायद ही भारतीय टीम को जीत मिल सके, लेकिन पूनम ने अपने स्पिन का ऐसा जादू दिखाया कि उनकी गुगली के आगे कंगारू टीम की बल्लेबाज बेबस हो गईं और नतीजा जीत के तौर पर मिला। इस मैच में पूरी भारतीय टीम ने दूसरी पारी में जो खेल दिखाया वो काबिलेतारीफ थी, लेकिन टीम को जीत के रास्ते पर लाने वाली असली नायक तो पूनम यादव ही थीं। उन्हें उनके शानदार प्रदर्शन के लिए विश्व कप के पहले ही मैच में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस मैच में पूनम हैटट्रिक से चूक गईं। 

loksabha election banner

पूनम ने किया महिला टी 20 विश्व कप में अपना बेस्ट प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम के खिलाफ इस वर्ल्ड कप के पहले लीग मैच में पूनम ने जो चार विकेट झटके वो इस टीम की शीर्ष बल्लेबाज थीं और सभी खतरनाक बल्लेबाजी मानी जाती हैं। उन्होंने इस मैच में चार ओवर में सिर्फ 19 रन देकर चार विकेट भी लिए। उनका ये स्पेल महिला टी 20 विश्व कप में उनका अब तक का सबसे बेल्ट स्पेल साबित हुआ। हालांकि महिला टी 20 विश्व कप में ये भारत की तरफ से तीसरा सबसे बेस्ट स्पेल रहा। भारतीय महिला गेंदबाज के तौर पर महिला टी 20 विश्व कप में अब तक सबसे बेहतरीन गेंदबाजी प्रियंका राय ने की है जिन्होंने साल 2009 में पाकिस्तान के खिलाफ 16 रन देकर 5 विकेट लिए थे। वहीं दूसरे नंबर पर डायना डेविड थीं जिन्होंने साल 2010 में श्रीलंका के खिलाफ 12 रन देकर चार विकेट लिए थे। अब पूनम तीसरे स्थान पर आ गई हैं। 

महिला टी 20 विश्व कप में भारत की तरफ से सबसे बेहतरीन तीन स्पेल 

प्रियंका राय - 5/16 विरुद्ध पाकिस्तान (2009)

डायना डेविड - 4/12 विरुद्ध श्रीलंका (2010)

पूनम यादव - 4/19 विरुद्ध ऑस्ट्रेलिया (2020)

पूनम ने किया टॉप बल्लेबाजों का शिकार

पूनम यादव ने जिन चार बल्लेबाजों को आउट किया वो ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की टॉप बल्लेबाजों में शुमार हैं। उन्होंने अपना पहला शिकार एलिसा हैली को बनाया जो 51 रन बनाकर खेल रही थीं और भारत के लिए घातक साबित हो रही थीं। इसके बाद उन्होंने रिचेल को छह रन पर स्टंप आउट करवा दिया। उन्होंने अपना तीसरा शिकार एलिस पैरी का किया और उन्हें बिना खाता खोले ही क्लीन बोल्ड कर दिया। जेस जोनासेन को उन्होंने दो रन पर कैच आउट करवा दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.