Move to Jagran APP

Ind vs Ban: भारत की घातक गेंदबाजी, बांग्लादेश को मिली 13वें खिलाड़ी को मैदान पर उतारने की इजाजत

11 खिलाड़ियों के मुकाबले में पहले दिन बांग्लादेश के 13 खिलाड़ियों को मैदान पर उतरने का मौका मिला। पढ़कर हैरान हो गए ना हम आपको बताते हैं ऐसा कैसे हुआ।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 22 Nov 2019 06:23 PM (IST)Updated: Fri, 22 Nov 2019 06:23 PM (IST)
Ind vs Ban: भारत की घातक गेंदबाजी, बांग्लादेश को मिली 13वें खिलाड़ी को मैदान पर उतारने की इजाजत
Ind vs Ban: भारत की घातक गेंदबाजी, बांग्लादेश को मिली 13वें खिलाड़ी को मैदान पर उतारने की इजाजत

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के खिलाफ कोलकाता में पहला डे नाइट टेस्ट मैच खेलने उतरी बांग्लादेश की टीम पहली पारी में महज 106 रन पर ढेर हो गई। भारत के धारदार तेज गेंदबाजी के आगे पूरी मेहमान टीम ने घुटने टेक दिए। 11 खिलाड़ियों के मुकाबले में पहले दिन मैदान पर बांग्लादेश के 13 खिलाड़ी नजर आए। पढ़कर हैरान हो गए ना, हम आपको बताते हैं ऐसा कैसे हुआ।

loksabha election banner

पिंक डे टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ खेलने उतरी बांग्लादेश की बल्लेबाजी पूरी तरह से नाकाम रही। तेज गेंदबाज इशांत शर्मा, उमेश यादव और मोहम्मद शमी ने पूरी बांग्लादेश की टीम को पवेलियन की राह दिखा दी। पहली पारी में इशांत ने 5, उमेश ने 3 और शमी ने 2 विकेट हासिल किए। बांग्लादेश की पूरी टीम 30.3 ओवर में 106 रन पर ऑलआउट हो गई।

13 बांग्लादेशी खिलाड़ियों को मिला मौका

भारत की तेज गेंदबाजी के आगे बांग्लादेशी बल्लेबाज बड़ी मुश्किल से बल्लेबाजी कर पाए। तेज रफ्तार बाउंसर पर दो बांग्लादेश के बल्लेबाज चोटिल हुए। चोट इतनी गंभीर थी कि दोनो ही बल्लेबाज मैदान पर वापसी नहीं कर पाए। विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास लंच के पहले मोहम्मद शमी के बाउंसर पर चोटिल होकर रिटायर हर्ट हुए जबकि मोहम्मद नईम को चाय काल के बाद गेंद लगी थी।

मेहदी और ताइजुल को लिटन और नईम की जगह मौका

बांग्लादेश की टीम में दो सब्सट्यूट खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया। लिटन दास के चोटिल होने के बाद मेहदी हसन टीम में आए जबकि नईम की जगह ताइजुल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया।

डे नाइट टेस्ट बना यादगार

भारतीय तेज गेंदबाजों ने चौथी बार भारत में खेलते हुए किसी टीम को ऑलआउट किया। इससे पहले भारत ने इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ एक मैच की पारी में 10 विकेट हासिल किए थे। कोलकाता में खेलते हुए इशांत, उमेश और शमी ने यह कमाल कर दिखाया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.