Move to Jagran APP

संन्यास के बाद इस पाक बल्लेबाज ने खेली टी20 में तूफानी पारी और बना दिया रिकॉर्ड

पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान मिस्बा उल हक ने टी20 क्रिकेट में अद्भुद रिकॉर्ड बनाया है।

By Bharat SinghEdited By: Published: Mon, 13 Feb 2017 01:31 PM (IST)Updated: Tue, 14 Feb 2017 09:35 AM (IST)
संन्यास के बाद इस पाक बल्लेबाज ने खेली टी20 में तूफानी पारी और बना दिया रिकॉर्ड
संन्यास के बाद इस पाक बल्लेबाज ने खेली टी20 में तूफानी पारी और बना दिया रिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान में जारी टी20 मैचों की पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में मिस्बाह उल हक ने ऐसी पारी खेली है कि उनका नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो गया है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह अंतरराष्ट्रीय वनडे और टी20 मैचों से संन्यास ले चुके हैं। बीते शनिवार को खेली उनकी रिकॉर्ड पारी की इंटरनेट पर खूब चर्चा हो रही है।

loksabha election banner

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान मिस्बाह उल हक इस्लामाबाद यूनाइटेड के कप्तान हैं। इस मैच में मिस्बाह की टीम ने लाहौर क्वॉलैंडर्स के खिलाफ पहले बैटिंग की। ओपनर ड्वेन स्मिथ और सैम बिलिंग्स ने पहले विकेट के लिए 73 रन जोड़े। 10वें ओवर की पहली ही गेंद पर बिलिंग्स (37) के आउट होने के बाद उसी ओवर में स्मिथ (31) भी लौट गए। इसके बाद कप्तान मिस्बाह बैटिंग करने आए और शानदार पारी खेली और सबसे अधिक उम्र में टी20 क्रिकेट में अर्धशतक बनाने वालों की सूची में शामिल हो गए।

मिस्बाह ने इस्लामाबाद यूनाइटेड के लिए 36 गेंदों में 61 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें 5 छक्के और 3 चौके भी शामिल हैं। 61 रनों की इस पारी के साथ ही मिस्बाह टी 20 क्रिकेट में सबसे अधिक उम्र में अर्धशतक बनाने वाले तीसरे क्रिकेटर बन गए। मिस्बाह से पहले अधिक उम्र में टी 20 क्रिकेट में अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाजों में डेविड हंप सबसे ऊपर हैं। हंप ने 2013 में 43 साल की उम्र में बरमूडा से खेलते हुए अर्धशतक बनाया था। दूसरे नंबर पर श्रीलंका के सनत जयसूर्या हैं। जयसूर्या ने 42 साल 271 दिन में 2012 में अर्धशतक बनाया था। मिस्बाह उनसे बस कुछ दिनों के मामले में पीछे रह गए। मिस्बाह ने 42 साल और 259 दिन की उम्र में अर्धशतक बनाया है।

मिस्बाह उल हक की इस पारी पर उनकी टीम ने यह ट्वीट किया-

मिस्बाह ने पाक के लिए 39 टी 20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 788 रन बनाए। उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 87 रन रहा। हालांकि इस मैच में मिस्बाह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। उनकी टीम ने 20 ओवर में 158 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में लाहौर क्वॉलैंडर्स की टीम ने 18.2 ओवर में ही 4 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया। लाहौर की ओर से जेसन रॉय ने 60 रनों की पारी खेली।

इस लीग में ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर शेन वॉटसन, ब्रैड हैडिन, ब्रेंडन मैक्कुलम, जेसन रॉय, ड्वेन स्मिथ, सैम बिलिंग्स और मिस्बाह उल हक जैसे कई बड़े चेहरे भी खेल रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.