Move to Jagran APP

Pak vs SL: डर गया पाकिस्तान, टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ी को किया ड्रॉप

Pakistan vs Sri Lanka लगातार दो मैचों में शून्य पर आउट हुआ ये पाकिस्तानी बल्लेबाज तो उसे तीसरे मैच से ड्रॉप कर दिया गया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 09 Oct 2019 07:23 PM (IST)Updated: Wed, 09 Oct 2019 07:23 PM (IST)
Pak vs SL: डर गया पाकिस्तान, टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ी को किया ड्रॉप
Pak vs SL: डर गया पाकिस्तान, टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ी को किया ड्रॉप

 नई दिल्ली, जेएनएन। Pakistan vs Sri Lanka 3rd t20 match: पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज को मेहमान टीम ने 2-0 से पहले ही जीत लिया। अब तीसरे मैच में पाकिस्तान की टीम श्रीलंका के खिलाफ काफी संभली दिखी और अपनी टीम में बदलाव किया। श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच के लिए पाकिस्तान ने उमर अकमल (Umar Akmal) को अंतिम ग्यारह में जगह नहीं दी। उमर अकमल को पाकिस्तान ने पहले के दो मैचों ें मौका दिया था, लेकिन वो दोनों ही बार शून्य पर आउट हो गए। यही नहीं इन दोनों मैचों में शून्य पर आउट होने के बाद वो टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने के मामले में संयुक्त रूप से पहले नंबर पर आ गए थे। 

loksabha election banner

उमर अकमल तीसरे टी20 से किए गए बाहर

उमर अकमल को दो साल के बाद पाकिस्तान की टी20 टीम में जगह दी गई थी, लेकिन उन्होंने दोनों ही मैचों में खराब प्रदर्शन करके टीम को और मुसीबत में डाल दी। उमर अकमल की खराब प्रदर्शन की वजह से उन्हें तीसरे मैच से ड्रॉप कर दिया गया। इससे पहले उमर अकमल पहले और दूसरे दोनों ही टी20 मैचों में गोल्डन डक का शिकार हुए थे। दो बार लगातार शून्य पर आउट होने के बाद अकमल टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने के मामले में श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज तिलकरत्न दिलशान की बराबरी पर आ गए। दिलशान टी20 क्रिकेट में दस बार शून्य पर आउट हो चुके थे पर अब उमर उनके साथ संयुक्त रूप से इस मामले में नंबर एक पर आ गए थे। 

टी20 में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले टॉप पांच बल्लेबाज-

तिलकरत्ने दिलशान- 80 मैच- 10 बार आउट

उमर अकमल- 84 मैच- 10 बार आउट

केविन ओ ब्रायन- 81 मैच- 9 बार आउट

ल्यूक राउट- 51 मैच- 9 बार आउट

थिसारा परेरा- 79 मैच- 8 बार आउट

भारत की तरफ से टी20 क्रिकेट में शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाज रोहित शर्मा हैं। रोहित अब तक 98 मैचों में 6 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.