Move to Jagran APP

पाकिस्तान के टॉप 4 बल्लेबाजों ने ठोके शतक, की भारत के बनाए विश्व रिकॉर्ड को बराबरी

Pakistan vs Sri Lanka Test पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने भारतीय टीम के एक विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है जो कि टेस्ट क्रिकेट में बना था।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 22 Dec 2019 01:16 PM (IST)Updated: Sun, 22 Dec 2019 01:16 PM (IST)
पाकिस्तान के टॉप 4 बल्लेबाजों ने ठोके शतक, की भारत के बनाए विश्व रिकॉर्ड को बराबरी
पाकिस्तान के टॉप 4 बल्लेबाजों ने ठोके शतक, की भारत के बनाए विश्व रिकॉर्ड को बराबरी

नई दिल्ली, जेएनएन। Pakistan vs Sri Lanka Test: पाकिस्तान के चार बल्लेबाजों ने मिलकर भारतीय टीम के एक विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। पाकिस्तान के टॉप 4 बल्लेबाजों ने श्रीलंका के खिलाफ कराची के नेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में शतक ठोके हैं। ठीक ऐसा ही कमाल भारतीय टीम के चार बल्लेबाजों ने साल 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ किया था और विश्व रिकॉर्ड बनाया था।

loksabha election banner

दरअसल, पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज शान मसूद ने 135, आबिद अली ने 174, कप्तान अजहर अली ने 118 और बाबर आजम ने नाबाद 100 रन बनाकर भारत के उस विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है, जो आज से 12 साल पहले बना था। भारत की ओर से दिनेश कार्तिक ने 129 रन, वसीम जाफर ने नाबाद 139 रन, राहुल द्रविड़ ने 129 और सचिन तेंदुलकर ने नाबाद 122 रन की पारी खेलकर बांग्लादेश के खिलाफ ये वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था।

टॉप 4 बल्लेबाजों ने बनाए शतक

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा दूसरी बार है, जब किसी टीम के टॉप 4 बल्लेबाजों ने किसी टीम के खिलाफ शतक ठोके हैं। इससे पहले साल 2007 में ढाका के मैदान पर भारतीय बल्लेबाजों ने ये कमाल किया था। फिलहाल इस मैच की बात करें तो श्रीलंकाई टीम के पास कुल 120 ओवर हैं, जिसमें अगर टीम विकेट बचाकर 476 रन बना पाती है तो टीम मैच और दो मैचों टेस्ट सीरीज जीत जाएगी, क्योंकि सीरीज का पहला मैच ड्रॉ था। 

आपको बता दें, इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम के कप्तान अजहर अली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी, लेकिन टीम 191 रन पर ढेर हो गई थी। इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम ने 271 रन बनाए और 80 रन की बढ़त हासिल की, लेकिन पाकिस्तान की टीम ने दूसरी पारी में केवल तीन विकेट खोकर 555 रन बनाए और 475 रन की बढ़त हासिल कर पारी घोषित कर दी। ऐसे में मैच के चौथे और पांचवें दिन श्रीलंका के खिलाफ सीरीज और मैच जीतने का मौका है, लेकिन मेजबान टीम पाकिस्तान के पास मौका ज्यादा है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.