Move to Jagran APP

Nz vs WI: 1 रन बनाने में वेस्टइंडीज के टॉप 5 बल्लेबाज हुआ आउट, न्यूजीलैंड के गेंदबाजों का कहर

Nz vs WI महज 1 रन बनाते बनाते वेस्टइंडीज ने अपने 5 टॉप से बल्लेबाजों का विकेट गंवा दिया। 3.1 ओवर में टीम का स्कोर बिना किसी नुकसान के 58 रन था और 5.1 ओवर के बाद 5 विकेट गंवाकर वेस्टइंडीज ने 59 रन बनाए थे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 07:24 PM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 07:24 PM (IST)
Nz vs WI: 1  रन बनाने में वेस्टइंडीज के टॉप 5 बल्लेबाज हुआ आउट, न्यूजीलैंड के गेंदबाजों का कहर
न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फुर्ग्युसन (फोटो -ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, जेएनएन। वेस्टइंडीज की टीम इस वक्त न्यूजीलैंड के दौरे पर है। दोनों देशों के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार (27 नवंबर) को खेला गया। इस मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 180 रन का स्कोर खड़ा किया। बारिश की वजह से न्यूजीलैंड को 16 ओवर में 176 रन का संशोधित लक्ष्य दिया गया। 15.2 ओवर में 5 विकेट गंवाकर टीम ने लक्ष्य हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की।

loksabha election banner

न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी रही। आंद्रे फ्लेचर और ब्रैंडन किंग ने पहले विकेट के लिए 58 रन जोड़े। इसके बाद इसी स्कोर पर टीम को पांच झटके लगे। 5.1 ओवर में टीम को निकोलस पूरन के रूप मे पांचवां झटका लगा इसके बाद कप्तान कीरोन पोलार्ड ने टीम को मुश्किल से निकाला। उन्होंने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए महज 37 गेंद पर 75 रन की नाबाद पारी खेली। इस दमदार पारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने 7 विकेट पर 180 रन का स्कोर खड़ा किया।

1 रन बनाने में टॉप 5 बल्लेबाज आउट

58 रन के स्कोर पर वेस्टइंडीज की टीम का पहला विकेट फ्लेचर के रूप में गिरा। 34 रन बनाकर लॉकी फुर्ग्युसन की गेंद पर वो बोल्ड हुए। इसके बाद शिमरोन हेटमायर इसी ओवर की आखिरी गेंद पर बिना खाता खोले वापस लौटे। 58 रन के स्कोर पर ही टीम का तीसरा विकेट ब्रैंडन किंग के रूप में गिरा। 13 रन बनाने वाले इस बल्लेबाज को टिम साउदी ने जिमी निशम के हाथों कैच करवाया।

इसके बाद 58 रन पर ही रॉवमैन पॉवेल ने अपना विकेट गंवाया। बिना खाता खोले वह साउदी की गेंद पर फुर्ग्युसन को कैच दे बैठे। 59 रन के स्कोर पर टीम के धुरंधर बल्लेबाज निकोलस पूरन आउट हुए। महज 1 रन बनाते बनाते वेस्टइंडीज ने अपने 5 टॉप से बल्लेबाजों का विकेट गंवा दिया। 3.1 ओवर में टीम का स्कोर बिना किसी नुकसान के 58 रन था और 5.1 ओवर के बाद 5 विकेट गंवाकर वेस्टइंडीज ने 59 रन बनाए थे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.