Move to Jagran APP

Nz vs Ban: न्यूजीलैंड वनडे क्रिकेट के लिए बेहद खास बन गए रॉस टेलर, रच दिया नया इतिहास

टेलर ने तीसरे वनडे में अपनी टीम के लिए 69 रन की अर्धशतकीय पारी खेली और टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 04:01 PM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 05:12 PM (IST)
Nz vs Ban: न्यूजीलैंड वनडे क्रिकेट के लिए बेहद खास बन गए रॉस टेलर, रच दिया नया इतिहास
Nz vs Ban: न्यूजीलैंड वनडे क्रिकेट के लिए बेहद खास बन गए रॉस टेलर, रच दिया नया इतिहास

 नई दिल्ली, जेएनएन। बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बेहतरीन बल्लेबाज रॉस टेलर ने काफी अच्छी पारी खेली। टेलर की इस पारी से न्यूजीलैंड ने मेहमान टीम के सामने विशालकाय स्कोर खड़ा किया। इस मैच में न्यूजीलैंड को जीत तो मिली ही साथ ही साथ टेलर न्यूजीलैंड वनडे क्रिकेट इतिहास के बेहद खास खिलाड़ी भी बन गए। 

loksabha election banner

टेलर ने फ्लेमिंग को पीछे छोड़ रचा इतिहास

रॉस टेलर बांग्लादेश के खिलाफ अपनी अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद न्यूजीलैंड वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। टेलर के नाम पर अब वनडे क्रिकेट में 8026 रन हो गए हैं। टेलर से पहले न्यूजीलैंड की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड स्टीफन फ्लेमिंग के नाम पर था। फ्लेमिंग ने वनडे क्रिकेट में न्यूजीलैंड के लिए 8007 रन बनाए थे। अब टेलर ने फ्लेमिंग को पीछे छोड़ दिया है और न्यूजीलैंड की तरफ से वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। टेलर ने अपने वनडे करियर में 218 मैचों की 203 पारियों में 48.34 की औसत से रन बनाए हैं और उनके नाम पर 20 शतक और 47 अर्धशतक हैं। 

न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश का किया क्लीन स्वीप

न्यूजीलैंड ने तीसरे वनडे मैच में बांग्लादेश को 88 रन से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में उनकी क्लीन स्वीप कर दिया। न्यूजीलैंड की तरफ से टेलर ने सबसे ज्यादा 82 गेंदों पर 69 रन की पारी खेली। वहीं कीवी टीम की तरफ से हेनरी निकोल्स (64) और टॉम लाथम (59) ने अर्धशतकीय पारी खेली। इन तीनों बल्लेबाजों की अर्धशतकीय पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में छह विकेट पर 330 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। बांग्लादेश को जीत के लिए 331 रन का लक्ष्य मिला लेकिन मेहमान टीम 47.2 ओवर में 242 रन पर ऑल आउट हो गई। इस मैच में टिम साउथी ने भी घातक गेंदबाजी की और बांग्लादेश के छह बल्लेबाजों को आउट किया। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.