Move to Jagran APP

विराट कोहली और अनुष्का ने 2019 में कमाए हैं कितने करोड़ रुपये, जान लीजिए

Net worth of Virat Kohli and Anushka Sharma पिछले साल विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने मिलकर अच्छी खासी कमाई की है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 27 Jan 2020 02:18 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jan 2020 02:39 PM (IST)
विराट कोहली और अनुष्का ने 2019 में कमाए हैं कितने करोड़ रुपये, जान लीजिए
विराट कोहली और अनुष्का ने 2019 में कमाए हैं कितने करोड़ रुपये, जान लीजिए

नई दिल्ली, जेएनएन। Net worth of Virat Kohli and Anushka Sharma: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा जो उनकी पत्नी हैं, इन दोनों हस्तियों ने मिलकर साल 2019 में मोटी कमाई की है। हालांकि, नेट वर्थ के मामले में विराट कोहली के सामने अनुष्का शर्मा की कमाई फीकी नज़र आती है। वहीं, अगर पिछले साल की बात करें तो विराट को मुकाबले अनुष्का ने बहुत की कम रुपये कमाए हैं।

loksabha election banner

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा पिछले साल कमाई करने के मामले में भारत की हस्तियों में नंबर वन रहे हैं। विराट कोहली ने साल 2019 में अकेले 252.72 करोड़ रुपये कमाए हैं। इसी के साथ वे फोर्ब्स की लिस्ट में नंबर एक पर रहे हैं। वहीं, अगर उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा की साल 2019 की कमाई की बात करें तो ये 28.67 करोड़ रुपये है। फोर्ब्स की सूची में अनुष्का शर्मा 21वीं पायदान पर रही हैं। अनुष्का शर्मा ने पिछले साल कोई भी फिल्म नहीं की है।

विराट कोहली की नेट वर्थ 900 करोड़ के पास

GQ की रिपोर्ट के मुताबिक, विराट कोहली नेट वर्थ 900 करोड़ के आसपास है, जबकि अनुष्का शर्मा की नेट वर्थ 350 करोड़ है। इस तरह दोनों के पास करीब 1250 करोड़ की नेट वैल्यू है। विराट कोहली ने क्रिकेट मैच और विज्ञापनों से मोटी कमाई पिछले साल में की है। 2019 में विराट कोहली ने जहां-जहां से कमाई की है उसका जानकी GQ ने दी है। IPL टीम रॉयल चैलेंजर्स (RCB) के लिए खेलते हुए विराट कोहली को 17 करोड़ रुपये मिले थे।

आइपीएल में सबसे ज्यादा रिटेशन फीस पाने वाले विराट कोहली को बीसीसीआइ ने सालाना सैलरी में 7 करोड़ रुपये दिए थे। वहीं, अगर इंडोर्समेंट डील की बात करें तो उन्होंने करीब दर्जनभर कंपनियों से 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की है। इसके अलावा विराट कोहली ने One8 नाम से अपनी एक ब्रांड शुरू की है। इसके जरिए भी वे मोटी कमाई कर रहे हैं। वहीं, दो रेस्टोरेंट भी विराट कोहली ने खोल रखे हैं।

एक फिल्म से अनुष्का को मिलते हैं 12-15 करोड़ रुपये

दूसरे छोर पर अनुष्का शर्मा की बात करें तो उन्हें एक फिल्म के लिए 12-15 करोड़ रुपये मिलते हैं। अब तक उन्होंने 19 फिल्में की हैं, जिनमें ज्यादातर फिल्में हिट साबित हुई हैं। अनुष्का शर्मा अपना प्रोडक्शन हाउस Clean Slate Films भी चलाती हैं। वहीं, दर्जनभर ब्रांड को वे प्रमोट करती हैं, जिससे वे कमाई करती है। इसके अलावा नुश नाम से उन्होंने फैशन लेवल भी शुरू किया है।

विरुष्का ने रियल स्टेट में भी मोटा पैसा लगाया हुआ है, जिसके वे मालिक हैं। 2017 में शादी करने वाले विराट-अनुष्का मुंबई के एक आलीशान घर में रहते हैं, जिसकी कीमत 34 करोड़ रुपये है। इसके अलावा विरुष्का के पास 80 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी गुरुग्राम में भी है। उधर, विराट कोहली मैच फीस और मैच अवॉर्ड के जरिए भी लाखों की कमाई करते हैं, जो उनकी नेट वैल्यू को बढ़ाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.