Move to Jagran APP

इस खिलाड़ी ने आइपीएल में बना डाला अपने करियर का सबसे तूफानी रिकॉर्ड

उम्मीद है कि अब पोलार्ड जुबान या ट्वीट से नहीं, बल्कि बल्ले और गेंद से अपने आलोचकों को जवाब देंगे।

By Bharat SinghEdited By: Published: Sat, 15 Apr 2017 11:52 AM (IST)Updated: Sat, 15 Apr 2017 12:58 PM (IST)
इस खिलाड़ी ने आइपीएल में बना डाला अपने करियर का सबसे तूफानी रिकॉर्ड

मुंबई, जेएनएन। आइपीएल 10 में मुंबई और बैंगलोर के खिलाफ मैच में मुंबई की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले कीरोन पोलार्ड ने एक अहम पड़ाव को भी पार कर लिया है। पोलार्ड ने 47 गेंदों पर 70 रन की पारी खेली और अपनी टीम को हार की कगार से लेकर जीत की दहलीज तक पहुंचाया। इसके साथ ही उन्होंने टी 20 मैचों में 7 हजार रन भी पूरे कर लिए हैं।

loksabha election banner

पोलार्ड ने आज तक वनडे में भी 7 हजार रन नहीं बनाए हैं। इस लिहाज से उनके लिए यह खास उपलब्धि है। पोलार्ड ने 362 टी 20 मैचों में 7048 रन बनाए हैं और उनका बेस्ट स्कोर 89 नाबाद रहा है। इस दौरान उन्होंने 32 अर्धशतक भी लगाए हैं। वनडे मैचों की बात करें तो उन्होंने 101 मैचों में 9 अर्धशतकों की मदद से 2289 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 119 रन रहा है। 

टी 20 क्रिकेट में अब तक केवल 5 बल्लेबाजों ने यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है। आपको बता दें कि इस मैच से पहले पोलार्ड चल नहीं पा रहे थे और संजय मांजरेकर समेत कई लोगों ने उनकी फॉर्म और खराब शॉट की आलोचना की थी। इस पारी से उन्होंने अपने आलोचकों को भी शांत करने का काम किया है।

पोलार्ड की इस उपलब्धि पर वेस्टइंडीज के उनके साथी ड्वेन ब्रावो ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी है। ब्रावो ने ट्वीट किया, 'बधाई हो भाई कीरोन पोलार्ड। चैंपियन' ब्रावो के इस ट्वीट को पोलार्ड ने रीट्वीट भी किया। 

पोलार्ड को उनकी 70 रनों की पारी के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' का पुरस्कार भी दिया गया। उन्होंने इस जीत और अपने तूफानी प्रदर्शन को अपने बच्चे और पत्नी को डेडिकेट किया था।

आइपीएल के एक मैच में अहम मौके पर आउट होने के बाद संजय मांजरेकर ने पोलार्ड को दिमागहीन (ब्रेनलेस) कह दिया था। मांजरेकर ने कहा था, 'ऊपरी क्रम पर बल्लेबाजी करने के लिहाज से पोलार्ड ब्रेनलेस हैं।' पोलार्ड को मांजरेकर की इस बात का बुरा लग गया था और उन्होंने मांजरेकर को उनके 'परिजनों का पाप' तक कह दिया था। उम्मीद है कि अब पोलार्ड जुबान या ट्वीट से नहीं, बल्कि बल्ले और गेंद से अपने आलोचकों को जवाब देंगे।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.